25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना में दिन भर होता रहा इंतजार बोधगया से वृदांवन गये तेज प्रताप

पटना/बोधगया : पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या के बीच विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा. खुद तेज प्रताप इस मामले में हो रही सुलह की कोशिशों से दूर भाग रहे हैं. रविवार की रात बोधगया के एक होटल में रुके तेज प्रताप के सोमवार को पटना लौटने का इंतजार होता […]

पटना/बोधगया : पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या के बीच विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा. खुद तेज प्रताप इस मामले में हो रही सुलह की कोशिशों से दूर भाग रहे हैं. रविवार की रात बोधगया के एक होटल में रुके तेज प्रताप के सोमवार को पटना लौटने का इंतजार होता रहा. लेकिन तेज प्रताप अचानक दोपहर में सभी को चकमा देकर होटल के पिछले दरवाजे से वृंदावन रवाना हो गये. सूचना मिली कि सोमवार की रात को उन्होंने वाराणसी में विश्राम किया.
इसके बाद मंगलवार को वृंदावन के लिए प्रस्थान करेंगे. रांची में पिता लालू प्रसाद से मुलाकात करने के बाद रविवार को लौटने के क्रम में तबीयत बिगड़ने पर वह बोधगया के एक होटल में रुक गये थे. होटल में ही बोधगया सीएचसी प्रभारी डॉ मनोज कुमार ने उनकी जांच की थी. इसके बाद सोमवार को देर तक तेज प्रताप अपने कमरे में सोये रहे. स्थानीय विधायक कुमार सर्वजीत सहित राजद के अन्य नेता भी होटल में तेज प्रताप के कमरे से बाहर निकलने का इंतजार करते रहे. मीडिया के लोग भी होटल की लॉबी में जमे रहे.
लेकिन, दोपहर करीब ढाई बजे होटल की पार्किंग से डीजल डालने के बहाने गाड़ी को होटल के पिछले दरवाजे तक बुलाया गया और उसमें अपने दो अंगरक्षकों के साथ बैठकर वृंदावन के लिए रवाना हो गये. इधर उनके साथ रही एस्कार्ट पार्टी, विधायक व अन्य कार्यकर्ता होटल की लॉबी में ही बैठे रहे. किसी को भनक नहीं लगी. उनके वृंदावन चले जाने की सूचना पर उनके साथ रहे अन्य सुरक्षाकर्मी पटना के लिए प्रस्थान कर गये.
इधर लालू परिवार के सदस्यों की चिंता बढ़ गयी है. खासकर उनकी सेहत को लेकर अधिक चिंताएं हैं. सोमवार को पटना में राबड़ी आवास पर दिन भर उनका इंतजार होता रहा. परिवार के सदस्यों ने दिन में उनसे कई बार फोन पर बात करने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी.
राबड़ी आवास पर ही रह रहीं ऐश्वर्या
कोर्ट में तेज प्रताप द्वारा तलाक की अर्जी देने के बाद शुक्रवार की शाम से ऐश्वर्या राबड़ी आवास पर ही रह रही हैं. दोनों परिवार के अभिभावकों का प्रयास है कि साथ बैठा कर पति-पत्नी के बीच मतभेदों को दूर किया जाये, लेकिन तेज प्रताप लगातार घर से दूर चल रहे हैं. तलाक की अर्जी फाइल करने के बाद तीन दिन से उनका प्रवास बोधगया और रांची में ही हो रहा है.
फीकी हुई त्योहार की खुशियां
लालू प्रसाद के जेल जाने के बाद फीकी पड़ी परिवार की खुशियों पर तलाक के लिए तेज प्रताप की अर्जी ने ग्रहण लगा दिया है. सोमवार को धनतेरस होने के बावजूद राबड़ी आवास में उदासी छायी रही. तेज प्रताप के घर न लौटने के निर्णय से दीवाली की खुशियां भी सिमटती दिख रही हैं. घर से लेकर परिवार के किसी सदस्य के चेहरे पर दीवाली की रौनक के बजाय उदासी पसरी दिख रही है.
जमीन पर बिस्तर लगाया व तेल की मालिश करायी
सूत्रों से जानकारी मिली कि रविवार की रात को तेज प्रताप ने होटल के कमरे में पलंग पर नहीं, बल्कि जमीन पर बिस्तर लगाकर आराम किया. बुखार होने के कारण पूरे शरीर में सरसों के तेल की मालिश करायी व अपने साथियों के साथ गिटार व बांसुरी भी बजायी. देखें पेज 10 भी
छठ करेंगी राबड़ी, पर तेज प्रताप का नहीं मिलेगा साथ
परिवार से जुड़े राजद सूत्रों की मानें तो पिछले साल की तरह राबड़ी इस बार अब तक छठ करने को तैयार हैं, लेकिन उनको लालू प्रसाद के साथ ही तेज प्रताप का भी साथ नहीं मिलेगा. बेटियों के सहयोग से अब तक छठ करती आयीं राबड़ी देवी को इस छठ पर्व में बहू का सुख नसीब होना था, लेकिन तलाक के लिए तेज प्रताप की अर्जी ने उनसे यह खुशी छीन ली. लालू परिवार में साल 2016 में छठ नहीं हुआ था. उस वक्त राबड़ी देवी ने बेटों की शादी के बाद छठ व्रत करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि बेटियों की शादी हो जाने के बाद इस पर्व में उनका हाथ बंटाने वाला कोई नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें