32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : गांव-गांव तक एलईडी बल्ब पहुंचायेगा डाकघर

पटना : अब डाकघरों में और भी सस्ते दरों पर एलईडी बल्ब उपलब्ध होगा. ग्राम स्वराज अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को केंद्र सरकार ने सस्ते दरों पर एलईडी बल्ब उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. अब एलईडी बल्ब 70 रुपये के बदले 60 रुपये में ही डाकघरों के माध्यम से मिलेगा. इस […]

पटना : अब डाकघरों में और भी सस्ते दरों पर एलईडी बल्ब उपलब्ध होगा. ग्राम स्वराज अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को केंद्र सरकार ने सस्ते दरों पर एलईडी बल्ब उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. अब एलईडी बल्ब 70 रुपये के बदले 60 रुपये में ही डाकघरों के माध्यम से मिलेगा. इस योजना के तहत बिहार के 8569 चिह्नित गांवों की जनता को एलईडी बल्ब सस्ते दर पर उपलब्ध कराया जा रहा है.
13 जिलों में चलायी जा रही योजना : डाक विभाग के पोस्ट मास्टर जनरल (पूर्वी परिक्षेत्र) अनिल कुमार ने बताया कि इस योजना को बिहार के 13 जिले बांका, जमुई, बेगूसराय, खगड़िया, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, नवादा, शेखपुरा, औरंगाबाद, गया, सीतामढ़ी एवं मुजफ्फरपुर के 8569 चिह्नित गांवों में चलायी जा रही हैं.
कुमार ने बताया कि सभी चिह्नित ग्रामीण डाकघरों में लगातार कैंप लगाकर भी बल्ब को बेचा जायेगा. बल्ब प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को अपने पहचान पत्र एवं आवासीय प्रमाण-पत्र की छाया प्रति पर हस्ताक्षर कर अपना मोबाइल नंबर अंकित कर अपने पास के डाकघर को देना होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें