26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आज से थानों में तैनात होंगे एडिशनल एसएचओ, मैनेजर को दी जायेगी ट्रेनिंग

पटना : थानों में एडिशनल एसएचओ की तैनाती मंगलवार से शुरू कर दी जायेगी. इसमें एक एडिशनल एसएचओ कानून-व्यवस्था देखेंगे, जबकि दूसरे अनुसंधान. थानों पर पेंडिंग कांडों के अनुसंधान को समय रहते पूरा करायेंगे. यह व्यवस्था थानों की हालत को सुधारने के लिए की जा रही है. एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि सबकी जिम्मेदारी […]

पटना : थानों में एडिशनल एसएचओ की तैनाती मंगलवार से शुरू कर दी जायेगी. इसमें एक एडिशनल एसएचओ कानून-व्यवस्था देखेंगे, जबकि दूसरे अनुसंधान. थानों पर पेंडिंग कांडों के अनुसंधान को समय रहते पूरा करायेंगे.

यह व्यवस्था थानों की हालत को सुधारने के लिए की जा रही है. एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि सबकी जिम्मेदारी तय की जायेगी, इससे बेहतर कार्य हो सकेगा. वहीं, ग्रेजुएट सिपाही को मैनेजर बनाया जायेगा, उसकी ट्रेनिंग दी जायेगी. मैनेजर थाना की व्यवस्था को देखेंगे. बिजली, पानी, टेलीफोन इत्यादि को मेनटेन करायेंगे. भविष्य की योजना है कि अगर मैनेजर वाली योजना सफल रही, तो एमबीए छात्रों को यह जिम्मेदारी दी जायेगी.

रूपसपुर थाने से की गयी शुरुआत

पटना के थानों में बीट सिस्टम पुलिसिंग लागू करने की तैयारी चल रही है. ट्रायल के तौर पर रूपसपुर थाने में बीट सिस्टम लागू किया गया है. सिपाहियों को बीट वाइज मोहल्लों की जिम्मेदारी दी गयी है. ये लोग अपनी बीट पर तैनात रहेंगे. घटना होने पर पहुंचेंगे. थानेदार को रिपोर्ट करेंगे. एसएसपी ने बताया कि एक सप्ताह तक इसकी मॉनीटरिंग की जायेगी. सबकुछ ठीक रहा, तो सभी थानों में यह व्यवस्था लागू की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें