30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : समागम से तीन दिनों में घर-घर पहुंचेंगे सीएम के विकास कार्य : आरसीपी सिंह

पटना : 24, 25 और 26 नवंबर. इन तीन दिनों में बिहार का हर घर सरकार द्वारा सुशासन के कार्यक्रम, शराबबंदी, दहेज प्रथा, बाल विवाह एवं भ्रूण-हत्या उन्मूलन, सात निश्चय, महिलाओं को रोजगार एवं शिक्षा और स्वास्थ्य में किये गये कार्यों से रूबरू कराया जायेगा. 24, 25 और 26 नवंबर को जदयू सभी जिलों में […]

पटना : 24, 25 और 26 नवंबर. इन तीन दिनों में बिहार का हर घर सरकार द्वारा सुशासन के कार्यक्रम, शराबबंदी, दहेज प्रथा, बाल विवाह एवं भ्रूण-हत्या उन्मूलन, सात निश्चय, महिलाओं को रोजगार एवं शिक्षा और स्वास्थ्य में किये गये कार्यों से रूबरू कराया जायेगा.
24, 25 और 26 नवंबर को जदयू सभी जिलों में महिला समागम आयोजित करेगा. इसके लिए 12 टीमों का गठन किया गया है. सोमवार को जदयू मुख्यालय में ‘महिला समागम’ का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. दो सत्रों में आयोजित प्रशिक्षण में आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार ने आधी आबादी के लिए जितने कार्य किये हैं, उसे घर-घर पहुंचाने का जिम्मा महिला समागम का होगा. समागम से तीन दिनों में घर-घर सीएम के विकास कार्य पहुंचेंगे. नेतृत्व देने कीक्षमता रखने वाली महिलाओं की 12 टीमें बनी है, जिसमें 250 से ज्यादा महिलाएं हैं, साधारण बात नहीं. हमारी पार्टी ऐसा करने में सक्षम है.
आरसीपी सिंह ने महिलाओं से कहा कि शराबबंदी, दहेजबंदी, बाल विवाहबंदी, कन्या-सुरक्षा जैसे सामाजिक सरोकार से जुड़े सरकार के अभियानों की शत-प्रतिशत सफलता सुनिश्चित कराना भी महिला समागम का दायित्व होगा. विधान पार्षद प्रो रामवचन राय, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, विधान पार्षद ललन सर्राफ आदि ने महिला समागम को लेकर तय विषयों पर संवाद किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें