36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : तेजस्वी यादव ने कहा, शेल्टर होम मामले की निष्पक्ष जांच करे सीबीआइ, सीट शेयरिंग पर राहुल गांधी से मिले

पटना : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीबीआइ से मांग की है कि वह मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले की निष्पक्ष जांच करे. मंगलवार को नयी दिल्ली में प्रेस काॅन्फ्रेंस कर उन्होंने बिहार सरकार के कामकाज पर तीखे हमले किये. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले से बिहार की छवि धूमिल हुई है. […]

पटना : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीबीआइ से मांग की है कि वह मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले की निष्पक्ष जांच करे. मंगलवार को नयी दिल्ली में प्रेस काॅन्फ्रेंस कर उन्होंने बिहार सरकार के कामकाज पर तीखे हमले किये.
उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले से बिहार की छवि धूमिल हुई है. देश भर की बच्चियां सवाल पूछ रही हैं. तेजस्वी ने कहा कि मुजफ्फरपुर कांड में शुरू से ही साक्ष्य छिपाने के प्रयास किये गये. जानबूझकर अनसुना करते हुए इस मामले को ठंडे बस्ते में डाला जा रहा था.
उन्होंने कहा कि जब वे इस मामले को लेकर जनता के बीच गये, सरकार पर सदन से लेकर सड़क तक दबाव बनाया तब जाकर दबाव में यह मामला सीबीआइ को सुपुर्द किया गया. समाज कल्याण विभाग की तत्कालीन मंत्री मंजू वर्मा को पहले निर्दोष बताया जा रहा था.
लेकिन, विपक्ष व जनता के नैतिक दबाव के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. तेजस्वी ने कहा कि मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर से जेल में बरामद डायरी के तथ्यों की सीबीआइ ने खोज नहीं की है. बल्कि, सीबीआइ जांच में सहयोग करने वाली तत्कालीन एसपी हरप्रीत कौर का तबादला हो गया.
पटना : सीट शेयरिंग पर राहुल गांधी से मिले तेजस्वी
पटना : बिहार की लोकसभा की सीटों के बंटवारे के मसले पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार की देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की.
माना जा रहा है करीब डेढ़ घंटे तक हुई दोनों नेताओं की मुलाकात में सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई. राजद की ओर से तेजस्वी ने महागठबंधन के स्वरूप और पार्टी की कोर सीटाें के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष को जानकारी दी. कांग्रेस राज्य की चालीस सीटों में राजद के साथ बराबर की हिस्सेदारी चाहती है. जबकि, राजद अपनी कोर सीटों से किसी भी हाल में समझौता नहीं चाहता है. दोनों पार्टियों के बीच दरभंगा, शिवहर, भागलपुर, औरंगाबाद आदि सीटों को लेकर जिच है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें