36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण में शामिल होने को मिला निमंत्रण, सीएम नीतीश की पुस्तक का विमोचन आज

पटना : गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ भाई पटेल के नेतृत्व मेंं गुजरात सरकार के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. सौरभ भाई पटेल ने गुजरात सरकार की ओर से मुख्यमंत्री को 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर सरदार सरोवर डैम के […]

पटना : गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ भाई पटेल के नेतृत्व मेंं गुजरात सरकार के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. सौरभ भाई पटेल ने गुजरात सरकार की ओर से मुख्यमंत्री को 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर सरदार सरोवर डैम के निकट निर्मित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया.
प्रतिनिधिमंडल में सासंद पूनम बेन मदाम, विधायक अरविंद भाई पटेल, विधायक बल्लभ भाई काकडिया, विधायक पीयूष भाई देसाई, विधायक किशोर भाई चौहान सहित गुजरात सरकार के कई उच्च अधिकारी शामिल थे. मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से बताया कि बिहार के लोगों का सरदार पटेल के प्रति असीम श्रद्धा है. बिहार के प्रथम भूकंपरोधी तकनीक से निर्मित अनूठे पुलिस मुख्यालय भवन का नाम सरदार पटेल भवन रखा गया है.
यह सरदार बल्लभ भाई पटेल के प्रति हमारा सम्मान है. मुख्यमंत्री ने सामाजिक कुरीतियों की तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी को लागू की गयी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में 2005 में बिहार की बिजली उत्पादकता शून्य थी. राज्य में 900 मेगावाट बिजली उपभोग हो रहा था, वर्तमान में यह बढ़कर लगभग 5000 मेगावाट हो गया है. मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को राज्य में छठ पर्व की महत्ता की जानकारी दी. प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि गुजरात के सभी बड़े शहरों में बिहार के कामगार वहां के विकास के स्तंभ हैं.
पटना : मुख्यमंत्री की पुस्तक का विमोचन आज
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संसद में दिये गये भाषणों पर आधारित पुस्तक ‘संसद में विकास की बातें’ का विमोचन मंगलवार को बिहार विधान परिषद के सभागार में होगा.यह पुस्तक नीतीश कुमार द्वारा फरवरी, 1990 से 24 अक्टूबर, 2005 तक दिये गये भाषणों का संकलन है.
इसका संपादन नरेंद्र पाठक ने किया है. पुस्तक का प्रकाशन प्रभात प्रकाशन ने किया है. विमोचन समारोह के मुख्य अतिथि राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश होंगे. इसकी अध्यक्षता विधान परिषद के कार्यकारी सभापति मो हारूण रसीद करेंगे. स्वागताध्यक्ष विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें