25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से बदलेगा मौसम, छाये रहेंगे बादल, कुछ जगहों पर आंधी-बारिश और ठनका गिरने की आशंका

पटना : प्रदेश में गुरुवार से मौसम में परिवर्तन की संभावना है. इस दौरान लू और गर्मी से राहत मिलेगी. कुछ जगहों पर आंधी-बारिश और ठनका गिरने की घटनाएं हो सकती हैं. इस दौरान तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. पूरे प्रदेश में बादल छाये रहेंगे और सोमवार से माॅनसून की बारिश शुरू हो सकती है. […]

पटना : प्रदेश में गुरुवार से मौसम में परिवर्तन की संभावना है. इस दौरान लू और गर्मी से राहत मिलेगी. कुछ जगहों पर आंधी-बारिश और ठनका गिरने की घटनाएं हो सकती हैं. इस दौरान तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. पूरे प्रदेश में बादल छाये रहेंगे और सोमवार से माॅनसून की बारिश शुरू हो सकती है. बुधवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान गया का 43.3 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, पटना व बांका में बारिश हुई.
मौसम विभाग के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम व दक्षिण-केंद्रीय जिलों में भी बारिश होगी. इस दौरान गया व औरंगाबाद जिलों में गुरुवार से मंगलवार तक बादल छाये रहेंगे. आंधी-बारिश और ठनका की आशंका है. मधुबनी जिले में शुक्रवार से मंगलवार तक आंधी-बारिश और ठनका गिरने की आशंका है.
मुजफ्फरपुर में शुक्रवार से तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी की संभावना है. बादल छाये रहेंगे. हल्की बारिश भी हो सकती है. लेकिन, मंगलवार से तेज बारिश की संभावना है. नालंदा और राजगीर में गुरुवार से तापमान में बढ़ोतरी होगी. यह रविवार तक जारी रहेगी. सोमवार से तापमान में गिरावट होगा और मंगलवार से तेज बारिश की संभावना है.
दिन में तेज धूप, शाम को चली आंधी, गरजे बादल
पटना : इन दिनों पटना का मौसम लगातार पहेली बना हुआ है. बुधवार की सुबह से दोपहर तक लू वाली हवा चली. वहीं, शाम चार बजे के बाद आंधी चली. बादल भी गरजे, लेकिन बिना बरसे शहर के ऊपर से उड़ते चले गये. इस दौरान शहर में धूल का गुबार छाया रहा. हालांकि बुधवार को भी तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
न्यूनतम तापमान आज भी 28 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा. शहर में तेज धूप सुबह से ही निकली. इसकी वजह से बहुत जरूरी हुआ वे लोग ही घर से निकले. जानकारी के मुताबिक पटना में मॉनसूनी बारिश के लिए अभी भी करीब हफ्ते भर इंतजार करना पड़ सकता है. बुधवार को भी देर शाम को शहर में कुछ ठंडक महसूस की गयी. मौसम विभाग के मुताबिक 21 और 22 जून को बादल छाये रह सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें