38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छात्रा से छेड़खानी, स्कूल में तोड़फोड़

परिजन शिकायत करने स्कूल व थाना पहुंचे तो भगा दिया गया टोला सेवक वर्ग चौथी की छात्रा को कर रहा था परेशान मोकामा : नौ वर्षीया स्कूली छात्रा से टोला सेवक अनिल चौधरी ने छेड़खानी की. यह घटना हथिदह थाना क्षेत्र प्राथमिक विद्यालय दरियापुर में हुई. इसकी शिकायत करने पीड़िता के परिजन थाना पहुंचे तो […]

परिजन शिकायत करने स्कूल व थाना पहुंचे तो भगा दिया गया
टोला सेवक वर्ग चौथी की छात्रा को कर रहा था परेशान
मोकामा : नौ वर्षीया स्कूली छात्रा से टोला सेवक अनिल चौधरी ने छेड़खानी की. यह घटना हथिदह थाना क्षेत्र प्राथमिक विद्यालय दरियापुर में हुई. इसकी शिकायत करने पीड़िता के परिजन थाना पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने खदेड़ दिया.
इस बीच आरोपित मौका मिलते ही स्कूल से फरार हो गया. इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गये. उग्र भीड़ ने स्कूल में जमकर हंगामा व तोड़फोड़ शुरू कर दिया. पुलिस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की गयी. ग्रामीणों का कहना था कि एक जनप्रतिनिधि के इशारे पर पुलिस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है. ग्रामीणों के कड़े तेवर देख कर थानेदार ने एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन दिया.
तब जाकर मामला शांत हो सका. पीड़िता के परिजनों ने बताया कि बच्ची चौथी वर्ग में पढ़ती है. टोला सेवक काफी दिनों से उसके साथ छेड़छाड़ कर रहा था. इसकी जानकारी परिजनों को देने पर छात्रा को स्कूल से बाहर निकालने की धमकी दी भी दी गयी.
पीड़िता की मानें तो अन्य छात्राओं के साथ भी आरोपित ऐसी हरकत कर चुका है, लेकिन मारपीट व स्कूल से बाहर निकाले जाने के भय से एक भी छात्रा मुंह खोलने को तैयार नहीं थी. इधर, आरोपित की छेड़छाड़ की हरकत बढ़ती ही जा रही थी. तब पीड़िता ने हिम्मत जुटाकर परिजनों को घटना की जानकारी दी. परिजन इसकी शिकायत करने स्कूल पहुंचे तो उन्हें शिक्षकों ने डांट-डपट कर स्कूल से बाहर कर दिया.
थाना पहुंचने पर भी उन्हें निराशा हाथ लगी. तब जाकर परिजनों ने घटना की जानकारी गांव में दी. इससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. इस घटना के बाद आरोपित घर छोड़ कर फरार है. इस संबंध में मोकामा बीईओ ने कहा कि शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी.
छेड़खानी से परेशान छात्राओं ने थाना पहुंच की शिकायत
फतुहा : शहर में इन दिनों छेड़खानी की घटनाएं आम हो गयी हैं. इससे सबसे अधिक स्कूली छात्राएं परेशान हैं.सरकारी हो या प्राइवेट स्कूल सभी के आसपास असामाजिक तत्वों और मनचलों का अड्डा हो गया है.
पुलिस को शिकायत करने पर भी कुछ नहीं करती है, जिससे असामाजिक तत्वों और मनचलों के हाैसले बुलंद हैं. ताजा मामला बांकीपुर गोरख स्थित डिफोडिल्स स्कूल का है. यहां की एक छात्रा को विगत एक सप्ताह से बाइक सवार मनचले छेड़ रहे हैं. इसकी सूचना पूर्व में स्कूल के प्राचार्य द्वारा पुलिस को दी गयी.
इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया गया. शुक्रवार को सुबह भी मौजीपुर गांव की डिफोडिल्स पब्लिक स्कूल में पढ़नेवाली एक छात्रा के साथ बाइक सवार तीन मनचलों ने छेड़खानी की, तो इससे नाराज दर्जनों की संख्या में छात्राएं, उनके अभिभावक और शिक्षक-शिक्षिकाएं थाना पहुंचे और थानाध्यक्ष नंद जी प्रसाद से शिकायत की.
पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि मनचले की पहचान पुलिस कर रही है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इधर फतुहा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा ने थाना में मनचलों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. इस बात की शिकायत वरीय पुलिस अधीक्षक से भी की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें