36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना साहिब : सुस्त रहा मतदान, कई जगह विरोध

गर्मी से बेहोश हुई महिला पुलिसकर्मी, बुजुर्ग रहे परेशान पटना साहिब : पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के ज्यादातर मतदान केंद्रों पर सुबह में भीड़ रही. दोपहर में ज्यादातर मतदान केंद्रों पर इक्का दुक्का वोटर ही नजर आये. दो-तीन मतदान केंद्रों पर तो दोपहर दो से चार बजे के बीच कर्मियों के सिवा और कोई नजर […]

  • गर्मी से बेहोश हुई महिला पुलिसकर्मी, बुजुर्ग रहे परेशान
पटना साहिब : पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के ज्यादातर मतदान केंद्रों पर सुबह में भीड़ रही. दोपहर में ज्यादातर मतदान केंद्रों पर इक्का दुक्का वोटर ही नजर आये. दो-तीन मतदान केंद्रों पर तो दोपहर दो से चार बजे के बीच कर्मियों के सिवा और कोई नजर नहीं आ रहा था. इंफेंट जीसस स्कूल केंद्र पर एक महिला सिपाही दोपहर एक बजे गर्मी के कारण चक्कर खाकर गिर पड़ी. उसके सहयोगी पुलिसकर्मियों ने महिला को सहारा देकर गाड़ी तक पहुंचाया और उसे अस्पताल ले जाया गया.बूथ संख्या 29 पर रूप नारायण अपनी बुजुर्ग माता धनपति देवी को लेकर आये और इवीएम तक उसकी मदद के लिए जाने की इजाजत मांगी.
पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने टेढ़ी घाट सिंधी दलान स्थित बूथ संख्या 184 इंफैट जीजस स्कूल में मतदान किया. शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए पांच थाना क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया. साथ ही दो बाइक को भी रोका गया. हालांकि मदतान समाप्त होने के उपरांत इन लोगों को रिहा किया गया.
पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि अगमकुआं थाना क्षेत्र में सात को हिरासत में लेने के साथ दो बाइक भी जब्त किया गया. आलमगंज में दो, बहादुरपुर में दो व मालसलामी में एक को हिरासत में लिया गया. इसी प्रकार दीदारगंज थाना में भी एक को हिरासत में लिया गया.
पानी संकट पर नहीं डाला वोट
मतदान केंद्र संख्या 129 में वाणिज्य कर कार्यालय उत्तरी भाग के वोटर पानी संकट के कारण वोट नहीं डालने का निर्णय लिया. इस दरम्यान घर के पास विरोध प्रदर्शन भी किया. वार्ड संख्या 59 के पानदरीवा गली निवासी वोटर जय प्रकाश, विश्वास कुमार गुप्ता, हरिश गुप्ता, उज्जन, सरफराज अहमद, विजय मालाकार, विजय गुप्ता, संजय गुप्ता समेत अन्य का कहना है कि बीते दो वर्षो से पानी की समस्या कायम है. जिसका समाधान नहीं हो सका है.
रविवार को भी पानी संकट के कारण पीने की पानी की जुगाड़ में भटकना पड़ा. इस कारण से वो वोट नहीं किया. महिलाओं के हवाले 12 बूथ, एसडीओ ने महिला बूथ पर डाला वोट.
पर्ची मिलेगी या हो गया मतदान
कैमा शिकोह के बूथ संख्या 150 पर कई महिला वोटर बटन दबाने के बाद वीवीपैट पर पर्ची देखकर पीठासीन अधिकारी से पूछती दिखीं, पर्ची मिलेगी या हो गया मतदान. बूथ संख्या 184 पर इवीएम और वीवीपैट को ठीक से नहीं जोड़े जाने के कारण एक घंटा देर से मतदान शुरू हुआ.
इसके कारण सुबह सात बजे लाइन में लगे कुछ लोग वापस भी हो गये. नगर निगम के अजीमाबाद सर्किल कार्यालय में वोटरों के लिए बेहतर व्यवस्था की गयी थी. वहां धूप से बचाने के लिए पंडाल लगा था ओर उसमें वोटरों के लिए पानी के मटके भी रखे थे. प्रवेश द्वार पर लोग रुक कर सेल्फी ले रहे थे.
कहीं बनी रंगोली, तो वसुंधरा में बांटा गया पौधा
मतदाताओं को उत्साह बढ़ाने के लिए महिलाओं के हवाले बूथ संख्या 72 व 73 अनुमंडल कार्यालय परिसर में सब रजिस्ट्री कार्यलय के पूर्वी व उत्तरी भाग में जिला स्वीप कोषांग की सहयोगी व महिला पर्यवेक्षिका सोनी राय की ओर से भव्य रंगोली बनाया गया. जिसमें महिला व पुरुष युवा वोटरों को मतदान के लिए जागरूक किया गया था.
बनायी गयी रंगोली मतदाताओं को आकर्षित कर रही थी. दूसरी ओर पटना नगर निगम सिटी व अजीमाबाद अंचल में बनाये गये बनाये गये बूथ संख्या 84, 85,86 व 87 पर मतदान करने पहुंचे मतदाताओं को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए वसुंधरा के स्टॉल लगा कर पौधा बांटा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें