27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस साल बनेगी 4200 किलोमीटर सड़क

पटना : राज्य में चालू वित्तीय वर्ष में 19197 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण होगा. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 4284 किलोमीटर सड़क का निर्माण होगा. इस साल 500 तक की आबादी वाले बसावटों को पीएमजीएसवाइ से जोड़ देने की योजना है. इस दिशा में काम भी शुरू हो गया है. चालू वित्तीय वर्ष में […]

पटना : राज्य में चालू वित्तीय वर्ष में 19197 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण होगा. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 4284 किलोमीटर सड़क का निर्माण होगा. इस साल 500 तक की आबादी वाले बसावटों को पीएमजीएसवाइ से जोड़ देने की योजना है. इस दिशा में काम भी शुरू हो गया है. चालू वित्तीय वर्ष में जून तक 112 किलोमीटर सड़क का निर्माण भी हो चुका है.
सरकार की योजना है कि अगले दो साल में सभी बसावटों को पक्की सड़क से जोड़ दिया जाये. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में राज्य के 27 जिलों में 500 तक की आबादी और 11 जिले में ढाई से तक तथा उग्रवाद प्रभावित 47 प्रखंड में सौ से 249 तक की आबादी वाले बसावटों के पक्की सड़क से जोड़ना है.
चालू वित्तीय वर्ष में इस योजना में 4284.49 किलोमीटर सड़क का निर्माण होना है. राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में 19197 किलोमीटर से अधिक का सड़क निर्माण का लक्ष्य है. सड़क निर्माण में गुणवत्ता और सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है. चालू वित्तीय वर्ष में विभाग का बजट 10917 करोड़ से अधिक का है.
  • एमएमजीएसवाइ में 13 हजार किमी सड़क का होगा निर्माण
  • सड़क निर्माण में गुणवत्ता का रखा जा रहा है
खास ख्याल
जून तक 112 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो चुका हैचालू वित्तीय वर्ष में मुख्यमंत्री ग्राम संपर्कयोजना में 13 हजार किलोमीटर सड़क निर्माणका लक्ष्य रखा गया है. इस योजना में 27216 किलोमीटर का सड़क का निर्माण होना है. इस योजना के तहत अगले दो साल में राज्य के ढाई सौ से अधिक की आबादी वाले सभी टोलों और बसावटों को पक्की सड़क से जोड़ देना है. इसके लिए हर प्रखंड का कोर नेटवर्क तैयार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें