34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव : राजद ने जीत वाली सीटों की पहचान की, खुद लड़ेगा चुनाव

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर राजद ने अपनी ए-वन सीटें चिह्नित कर ली है. इसमें अधिकतर राजद की परंपरागत सीटें हैं. पार्टी ऐसी सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी. पार्टी अपने सहयोगियों को इन सीटों को देने के मूड में नहीं है. बताया जा रहा है कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग का स्वरूप लगभग तय […]

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर राजद ने अपनी ए-वन सीटें चिह्नित कर ली है. इसमें अधिकतर राजद की परंपरागत सीटें हैं. पार्टी ऐसी सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी. पार्टी अपने सहयोगियों को इन सीटों को देने के मूड में नहीं है. बताया जा रहा है कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग का स्वरूप लगभग तय हो गया है.
राजद सुप्रीमो से तेजस्वी प्रसाद यादव को गाइडलाइन मिल गयी है. उम्मीद है कि दिल्ली दौरे के क्रम में कांग्रेस नेताओं से तेजस्वी यादव की मुलाकात भी हो. राजद में सीट शेयरिंग को लेकर ब्लू प्रिंट बनकर तैयार हो गया है. सूत्रों के अनुसार पार्टी सुप्रीमो ने भी इस पर अपनी सहमति जता दी है. इनमें से अधिकतर वो सीटें हैं, जो परंपरागत रूप से राजद की सीट रही है. राजद ने इसे अपनी ए-वन सीटें मानी हैं.
जानकारी के अनुसार राजद ने छपरा, मधेपुरा, अररिया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, पाटलिपुत्र, वैशाली, बक्सर, गया, जहानाबाद, दरभंगा, झंझारपुर, मधुबनी, समस्तीपुर, उजियारपुर, गोपालगंज, सीवान और वाल्मीकि नगर को अपनी ए-वन सीटें माना है.
ए श्रेणी की सीटों में बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, नवादा आदि भी हैं. सीट शेयरिंग पर राजद के कोई नेता कुछ भी बोलने को अभी तैयार नहीं हैं. पार्टी के प्रवक्ता चितरंजन गगन कहते हैं कि निर्णय पार्टी सुप्रीमो को करना है. पार्टी की तैयारी सभी चालीस सीटों पर है.
महागठबंधन के जो भी उम्मीदवार होंगे सभी दल के कार्यकर्ता उसके लिए काम करेंगे. बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव ने रविवार को रांची में लालू प्रसाद से सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बात की थी. मंगलवार को तेजस्वी दिल्ली में हैं. बुधवार को बिहार विधानमंडल दल का बजट सत्र समाप्त हो जायेगा. सूत्र बताते हैं कि जल्द ही महागठबंधन में सीट शेयरिंग का एलान हो जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें