32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्णिया कोर्ट से पटना आ रही थी ट्रेन, कोसी एक्सप्रेस में डकैती, रॉड से हमला, हवाई फायरिंग, कई जख्मी

दो दर्जन हथियारबंद डकैतों ने रात में दीदारगंज ओवरब्रिज के पास बोला धावा पटना : पूर्णिया कोर्ट से पटना आ रही कोसी सुपर एक्सप्रेस में डकैतों ने सोमवार को धावा बोल दिया. बंकाघाट से ट्रेन खुलने के बाद दीदारगंज ओवरब्रिज के पास रात करीब 9:30 बजे ट्रेन रोककर करीब दो दर्जन हथियारबंद डकैत कोच में […]

दो दर्जन हथियारबंद डकैतों ने रात में दीदारगंज ओवरब्रिज के पास बोला धावा
पटना : पूर्णिया कोर्ट से पटना आ रही कोसी सुपर एक्सप्रेस में डकैतों ने सोमवार को धावा बोल दिया. बंकाघाट से ट्रेन खुलने के बाद दीदारगंज ओवरब्रिज के पास रात करीब 9:30 बजे ट्रेन रोककर करीब दो दर्जन हथियारबंद डकैत कोच में घुस गये.
इस दौरान उन्होंने यात्रियों पर लोहे की रॉड से हमला किया, जिसमें कई यात्री घायल हो गये. कुछ के सिर फूट गये. इसके बाद सभी यात्री दहशत में आ गये और ट्रेन में चीख-पुकार मच गया. डकैतों ने करीब आधे घंटे तक ट्रेन में कोहराम मचाया. इस दौरान करीब डकैतों ने 40 यात्रियों से माेबाइल फोन, पर्स, बैग कपड़े और अन्य कीमती सामान लूट लिया और मौके से फरार हो गये.
भागते समय अपराधियों ने हवाई फायरिंग भी की. घटना की सूचना तत्काल बंकाघाट जीआरपी को दी गयी. इस पर जीआरपी प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं, रेल एसपी अशोक कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे. घायल यात्रियों का प्राथमिक उपचार कराया गया और करीब 10:30 बजे ट्रेन पटना के लिए रवाना की गयी.
जीआरपी ने घायल यात्रियों का बयान लिया है. यात्रियों ने बताया कि बंकाघाट से ट्रेन खुलने के बाद जैसे ही ट्रेन दीदारगंज आेवरब्रिज के पास पहुंची, अचानक ट्रेन रुक गयी. इसके बाद डकैत ट्रेन में घुस गये और लूटपाट शुरू कर दी. सबसे पहले डकैतों ने यात्रियों का मारना शुरू कर दिया. इससे सभी लोग डर गये और जिसके पास जो कुछ भी था, वह डकैतों को दे दिया. करीब आधे घंटे तक लूटपाट करने के बाद डकैत ट्रेन से कूदकर भाग गये.
कोट: कोसी सुपर एक्सप्रेस मेें लूटपाट की गयी है. तीन स्पेशल टीमें बनायी गयी हैं. रात में ही छापेमारी शुरू कर दी गयी है. बहुत जल्द डकैत पकड़ लिये जायेंगे. कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं, लेकिन लूटपाट ज्यादा नहीं हुई है. कुछ लोगों के मोबाइल फोन लूटे गये हैं. जीआरपी मामले की छानबीन में जुटी है.
अशोक कुमार सिंह, एसपी रेल पटना
बंद के कारण 12 घंटे लेट थी ट्रेन
दरअसल कोसी सुपर एक्सप्रेस सोमवार को लेट थी. ट्रेन का पटना जंक्शन पहुंचने का टाइम सुबह 10:30 बजे का है. इसके बाद यही ट्रेन पटना जंक्शन से हटिया के लिए जाती है. लेकिन सोमवार को भारत बंद होने के कारण ट्रेन को कई जगहों पर रोका गया था. परिचालन बाधित था, इसलिए ट्रेन करीब 12 घंटे लेट थी. यह ट्रेन करीब 9:20 बजे बंकाघाट से खुली थी.
अभी दीदारगंज ओवरब्रिज के नीचे पहुंची थी कि ट्रेन को रोक कर लूटपाट की गयी. यात्रियों की मानें तो बंकाघाट में ही कुछ डकैत ट्रेन में चढ़ गये थे, जबकि बाकी गैंग के सदस्य ओवरब्रिज के नीचे थे. ट्रेन में मौजूद डकैतों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोक दिया और फिर उनके साथी ट्रेन में चढ़ गये. फिर जमकर लूटपाट की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें