36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सप्ताह में केवल 4 दिन उड़ेगी जेट एयरवेज की पटना-बेंगलुरु फ्लाइट, आज से बंद हो जायेगी एलायंस एयर की ये सेवा

पटना : जेट एयरवेज की पटना-बेंगलुरु फ्लाइट अब सप्ताह में केवल चार दिन सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को उड़ेगी. मंगल, बुध व रविवार को यह सेवा बंद कर दी गयी है. पटना-बेंगलुुरु सेवा को सप्ताह में तीन दिन बंद करने की वजह पटना-पुणे फ्लाइट के समय में परिवर्तन है. जेट की यह सेवा पहले […]

पटना : जेट एयरवेज की पटना-बेंगलुरु फ्लाइट अब सप्ताह में केवल चार दिन सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को उड़ेगी. मंगल, बुध व रविवार को यह सेवा बंद कर दी गयी है.
पटना-बेंगलुुरु सेवा को सप्ताह में तीन दिन बंद करने की वजह पटना-पुणे फ्लाइट के समय में परिवर्तन है. जेट की यह सेवा पहले रात 1:35 बजे आती और 2:20 बजे जाती थी, लेकिन देर रात होने से इसको पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिल पा रहे थे. यात्रियों की संख्या 100 से भी कम होने के कारण जब विमान का परिचालन लगातार घाटे की वजह बनने लगा, तो कंपनी इसके समय में परिवर्तन पर विचार करने को विवश हुई.
एक अगस्त से स्पाइसजेट की दिन में पटना से पुणे के लिए सेवा की शुरुआत ने दबाव और भी बढ़ा दिया और इससे यात्रियों की संख्या और भी कम होने की आशंका हुई. सूत्रों की मानें तो दिन में सेवा शुरू करने के लिए न तो जेट के पास अतिरिक्त एयरक्राफ्ट उपलब्ध था और न ही एयरपोर्ट ऑथोरिटी के पास दिन में देने के लिए नये स्लॉट की गुंजाइश थी.
ऐसे में पटना से बंगलुरु जाने वाले एयरक्राफ्ट को ही दो दिन पटना-पुणे भेजने का निर्णय हुआ. इससे अतिरिक्त स्लॉट लेने की समस्या भी खत्म हो गयी और बीते मंगलवार और बुधवार से पटना-बेंगलुरु फ्लाइट के स्लॉट का इस्तेमाल ही पटना पुणे सेवा के परिचालन में किया जाने लगा है. अंतर केवल इतना है कि पटना-बेंगलुरु दोपहर 2 बजे उड़ती है, जबकि पटना-पुणे फ्लाइट का समय दोपहर 2:50 बजे निर्धारित किया गया है.
आज से बंद हो जायेगी एलायंस एयर की पटना-भोपाल सेवा
पटना : एलायंस एयर की पटना-भोपाल सेवा सोमवारसे बंद हो जायेगी. सप्ताह में केवल तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को पटना से लखनऊ तकके लिए अब यह सेवा चलेगी. जानकारों की मानें तोभोपाल की सेवा बंद करने की वजह यात्रियों की कमी रही. विमान कंपनी ने इस रूट पर यह सोच कर पिछले वर्ष परिचालन शुरू किया था कि पूरे साल बड़ी संख्यामें यात्री मिलेंगे. लेकिन पिछले 11 महीने में यात्रियों का औसत रिस्पांस फीका रहा. यात्रियों की कम संख्याको देखते हुए ही लखनऊ तक के लिए भी फेरों की संख्या घटा दी गयी है. साथ ही, उसके समय में भी परिवर्तन किया गया है. लखनऊ से पटना आने वाली फ्लाइट LLR695 अब दोपहर 1. 15 की बजाय शाम 5.40 में आयेगी और पटना से लखनऊ जाने वालीफ्लाइट LLR696 दोपहर 1.45 की बजाय शाम 6.05 बजे जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें