25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : नौ अभ्यर्थी नहीं आये प्रमाणपत्रों की जांच कराने, चयन रद्द

29वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में पास हुए थे कुल 191 अभ्यर्थी पटना : बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से ली गयी 29वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को नौकरी का तोहफा मिल गया है. 191 अभ्यर्थी सफल हुए थे. खास बात यह है कि प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने […]

29वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में पास हुए थे कुल 191 अभ्यर्थी
पटना : बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से ली गयी 29वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को नौकरी का तोहफा मिल गया है. 191 अभ्यर्थी सफल हुए थे. खास बात यह है कि प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने के बाद नियुक्ति पत्र देने से पहले अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच की जाती है. इसके बाद नियुक्ति पत्र दिया जाता है.
सफल कुल 191 अभ्यर्थियों में से 182 को ही नियुक्ति पत्र दिया गया. नौ अभ्यर्थी अपने प्रमाणपत्रों की जांच कराने आये ही नहीं. इन अभ्यर्थियों कोसामान्य प्रशासन विभाग ने इसी साल जनवरी में दो बार और फरवरी में एक बार मौका दिया. फिर भी ये अभ्यर्थी नहीं पहुंचे. इन सभी नौ अभ्यर्थियों का चयन (अभ्यर्थित्व) अब सामान्य प्रशासन विभाग ने रद्द कर दिया है.शेष 182 अभ्यर्थियों की औपचारिकता पहले ही पूरी की जा चुकी है.
बिहार लोक सेवा आयोग ने ली थी परीक्षा, पिछले साल से चल रही थी प्रक्रिया
नियुक्ति संबंधी दावा समाप्त
परीक्षाफल के आधार पर बिहार लोक सेवा आयोग ने सामान्य प्रशासन विभाग को 191 अभ्यर्थियों की सूची उपलब्ध करायी थी. यह प्रक्रिया पिछले साल ही नवंबर में पूरी कर ली गयी थी. इसके बाद सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से सभी सफल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच के लिए तिथि तय की गयी. इसमें नौ अभ्यर्थी नहीं आये. जिन अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच कर ली गये, उन्हें आगे की प्रक्रिया अपनाते हुए नियुक्ति पत्र दे दिया गया. जो नौ अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्रों की जांच कराने नहीं पहुंचे, उन्हें समय दिया गया. कई बार रिमाइंडर भेजा गया.
श्रुति चौधरी, कंकड़बाग कॉलोनी, पटना
रश्मि अग्रवाल, सदानंद रोड, हजारीबाग, झारखंड
ऋचा शर्मा, पांडेयपुर, वाराणसी, यूपी
अजीत नारायण, बिहटा, पटना, बिहार
कविता कुमारी, गोपालगंज, बिहार
कावेरी कुमारी, गोपालगंज, बिहार
सोनम सिंह, बिरसा चौक, रांची, झारखंड
रीमा कुमारी, पूर्वी चंपारण, बिहार
अंजू कुमारी, वैशाली, बिहार
महानिबंधक को भेजा पत्र
सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव गुफरान अहमद ने बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव और उच्च न्यायालय के महानिबंधक को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र के माध्यम से जानकारी दी है कि नौ अभ्यर्थी प्रमाणपत्रों की जांच कराने नहीं आये. बाकायदा इनका ब्योरा भी दिया है. स्पष्ट किया गया है कि बारम्बार अनुरोध के बाद भी ये अभ्यर्थी उपस्थित नहीं हुए हैं. इसलिए इनका अभ्यर्थित्व को रद्द कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें