28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना :अगले माह होगी 2100 प्राथमिक सहायक शिक्षकों की नियुक्ति

पटना : अगले माह 2100 प्राथमिक सहायक शिक्षकों की नियुक्ति होगी. इसके लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग से शिक्षा विभाग को अनुशंसा भेजी जा चुकी है. प्राथमिक शिक्षा निदेशालय अगले तीन-चार दिनों में इन्हें जिला आवंटित कर संबंधित नियोजन इकाइयों को भेज देगा, जो अगले एक माह के अंदर काउंसेलिंग कर इनकी नियुक्ति करेंगी. हर […]

पटना : अगले माह 2100 प्राथमिक सहायक शिक्षकों की नियुक्ति होगी. इसके लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग से शिक्षा विभाग को अनुशंसा भेजी जा चुकी है. प्राथमिक शिक्षा निदेशालय अगले तीन-चार दिनों में इन्हें जिला आवंटित कर संबंधित नियोजन इकाइयों को भेज देगा, जो अगले एक माह के अंदर काउंसेलिंग कर इनकी नियुक्ति करेंगी. हर उम्मीदवार से जिलों के पांच च्वाइस लिये गये हैं. जिन्होंने च्वाइस नहीं दिया है, उनको गृह जिला आवंटित किया जायेगा. काउंसेलिंग के दौरान मेधा सूची के अनुसार उम्मीदवारों को जिला नियोजन इकाइयों द्वारा बुलाया जायेगा.
प्रमाणपत्रों के सत्यापन के बाद ही मिलेगा वेतन : काउंसेलिंग के दौरान उम्मीदवारों के प्रमाणपत्रों का मिलान किया जायेगा और नियुक्ति के बाद उन्हें संबंधित संस्थाओं को सत्यापन के लिए भेज दिया जायेगा. नवनियुक्त शिक्षकों को पहला वेतन इनके प्रमाणपत्रों के सत्यापन हो जाने के बाद ही दिया जायेगा. प्राथमिक शिक्षा निदेशक अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि इसके लिए जल्द ही नियोजन इकाइयों को निर्देश जारी किया जायेगा.
बीएसएससी जल्द भेजेगा 104 पदों की अनुशंसा : 2012 के शिक्षक नियोजन के दौरान विज्ञापित 34,540 पदों में 2213 पद अब तक रिक्त पड़े हैं. इनमें से 2100 पदों की अनुशंसा भेजने के बाद बीएसएससी के पास 113 पद बचे हैं, जिनमें से 104 के लिए काउंसेलिंग कर जल्द ही उम्मीदवारों की अनुशंसा शिक्षा विभाग को की जायेगी. उसके बाद उनके जिला आवंटन की प्रक्रिया शुरू होगी. नौ मामले कोर्ट में होने के कारण रिक्तियां आदेश आने तक सुरक्षित रखी जायेंगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें