28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंगेर से ललन सिंह जहानाबाद से नरेंद्र हो सकते हैं जदयू प्रत्याशी

पटना : एनडीए में जदयू ने अपने कोटे की 17 सीटोें पर उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. माना जा रहा है एक से दो दिनों में इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जायेगी. सोमवार से पहले चरण की चार सीटों पर नामांकन होना है. इन चार सीटों में जदयू के हिस्से की दो सीटें औरंगाबाद […]

पटना : एनडीए में जदयू ने अपने कोटे की 17 सीटोें पर उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. माना जा रहा है एक से दो दिनों में इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जायेगी. सोमवार से पहले चरण की चार सीटों पर नामांकन होना है. इन चार सीटों में जदयू के हिस्से की दो सीटें औरंगाबाद व गया आयी हैं.
बाकी दो सीटों जमुई और नवादा में लोजपा के उम्मीदवार होंगे. सूत्रों के मुताबिक जदयू की ओर से काराकाट से प्रो निर्मल सिंह महतो को उम्मीदवार हो सकते हैं. जहानाबाद से पाटलिपुत्र इलाके के मूल निवासी नरेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. एक संभावना यहां किसी अति पिछड़ी जाति से उम्मीदवार देने की भी बन रही है. मुंगेर की सीट पर राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का नाम तय माना जा रहा है. मधेपुरा से दो नाम अंतिम सूची में हैं. इनमें पहला नाम आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव और दूसरा नाम पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल का है.
पूर्णिया से मौजूदा पार्टी सांसद संतोष कुशवाहा, कटिहार से पूर्व मंत्री दुलालचंद गोस्वामी, सीतामढ़ी से पूर्व मंत्री रंजू गीता, गया से पूर्व सांसद भगवतिया देवी के बेटे संजय कुमार, गोपालगंज से डाॅ आलोक सुमन, सीवान से अजय सिंह या उनकी विधायक पत्नी कविता सिंह और सुपौल से दिलेश्वर कामत को इस बार भी उम्मीदवार बनाये जाने की संभावना है.
इसके अलावा दरभंगा और भागलपुर सीटों पर जिच बना हुआ है. दरभंगा की सीट भाजपा नहीं छोड़ना चाहती है. जदयू के कोटे में यह सीट आयी तो यहां से संजय झा जदयू के उम्मीदवार होंगे. किशनगंज की सीट पर भी अंतिम फैसला नहीं हो पाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें