25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 29 मई के बाद नहीं दिखे हैं तेजस्वी यादव, पब्लिक से लेकर पार्टी के नेता तक खोज रहे हैं

पटना : विधानमंडल का माॅनसून सत्र 28 जून से शुरू हो रहा है़ लेकिन, राजद के सीएम फेस व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अज्ञातवास में हैं. लालू प्रसाद के छोटे बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी तथा राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी का 29 मई से पता नहीं है. पार्टी के नेता से लेकर […]

पटना : विधानमंडल का माॅनसून सत्र 28 जून से शुरू हो रहा है़ लेकिन, राजद के सीएम फेस व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अज्ञातवास में हैं. लालू प्रसाद के छोटे बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी तथा राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी का 29 मई से पता नहीं है. पार्टी के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक उन्हें ठूंढ रहे हैं. लोकसभा चुनाव में हुई हार का कारण पता करने वाली रिपोर्ट बन कर तैयार है, लेकिन, तेजस्वी के नहीं होने से रिपोर्ट फाइल में बंद है.
राज्य की आम जनता भी जानना चाह रही है, कि वे कहां हैं. मुजफ्फरपुर में तो बाकायदा बैनर लगाकर कहा गया है कि बतानेवाले को इनाम दिया जायेगा. राजद के कोई भी नेता इस मुद्दे पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है. मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार को सैकडों बच्चों को मौत हो गयी़ लेकिन, पार्टी इस मुद्दे पर सरकार पर हमलावर नहीं हो सकी. उसका सबसे बड़ा कारण उनके नेता का अज्ञातवास.
29 मई के बाद नहीं दिखे हैं नेता प्रतिपक्ष
तेजस्वी यादव पिछले महीने 28 मई को सार्वजनिक रूप से दिखे थे, जब लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार को लेकर समीक्षा हुई थी. राबड़ी देवी की ओर से आयोजित इफ्तार में भी वो नहीं दिखे. वे कहां हैं, इसकी सही-सही पता किसी को नहीं है. कोई कह रहा है कि वे सिंगापुर में है तो कोई बता रहा है कि वे दिल्ली में जमे हैं. विधानसभा में राजद सबसे बड़ी पार्टी है तथा राज्य के तीन प्रमुख दलों में एक है.
लेकिन, नेता के नहीं होने से वरिष्ठ पार्टीजन भी सुस्त पड़े हैं. अगले महीने छह जुलाई को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक निर्धारित है. इस अज्ञातवास के दौरान वे सोशल मीडिया पर भी सक्रिय नहीं हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता इस मसले पर चुप्पी साध रखी है. मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से सैकेड़ों बच्चों की मौत हुई, लेकिन राजद सरकार पर हमलावर नहीं हो पायी, उसका सबसे बड़ा कारण नेता का गायब रहना. तेजस्वी यादव के नहीं रहने से महागठबंधन भी चुप है.
बहरहाल राजद नेताओं के सामने यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है कि आखिर नेता प्रतिपक्ष हैं कहां. पिछले दिनों वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा था कि संभवत: विश्व कप क्रिकेट मैच देखने वो विदेश गये हों. दूसरी ओर पार्टी सूत्रों ने उनके सिंगापुर में अपनी बहन के पास होने की जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें