37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : लोजपा में टूट, असंतुष्ट नेताओं ने बनायी पार्टी

पटना : लोजपा में बगावत हाे गयी है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ सत्यानंद शर्मा ने गुरुवार को राष्ट्रीय व प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों को साथ लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का दशकों पुराना साथ छोड़ दिया. लोजपा (सेक्युलर) नाम से नयी पार्टी के बनाने का ऐलान किया है. इसका नेतृत्व लोजपा के कोषाध्यक्ष रमेश चंद्र […]

पटना : लोजपा में बगावत हाे गयी है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ सत्यानंद शर्मा ने गुरुवार को राष्ट्रीय व प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों को साथ लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का दशकों पुराना साथ छोड़ दिया.
लोजपा (सेक्युलर) नाम से नयी पार्टी के बनाने का ऐलान किया है. इसका नेतृत्व लोजपा के कोषाध्यक्ष रमेश चंद्र कपूर करेंगे. नयी पार्टी बनाने वालों ने रामविलास पासवान पर लोकसभा चुनाव में टिकट बेचने, पुराने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा सहित कई आरोप लगाये हैं.
डॉ सत्यानंद शर्मा ने कहा कि 100 से अधिक पदाधिकारी-कार्यकारिणी के सदस्य उनके साथ हैं. लोजपा में परिवारवाद और भ्रष्टाचार प्रमाणित हो चुका है. पैसे लेकर वीणा देवी को टिकट को पहले दी गयी. पार्टी का सदस्य बाद में बनाया गया. भाजपा अध्यक्ष-सीएम को कांग्रेस- राजद का परिवारवाद और भ्रष्टाचार तो दिखा, रामविलास पासवान का परिवारवाद-भ्रष्टाचार क्यों नहीं दिखा.
हम प्रधानमंत्री-गृहमंत्री को एक लाख पत्र भेजकर सीबीआइ जांच की मांग करेगी. प्रत्येक जिले से तीन- तीन हजार पत्र भेजे जायेंगे. इधर, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा कि ये सभी पार्टी के बदनाम चेहरे थे. टिकट के नाम पर पैसा उगाही करते थे. डॉ सत्यानंद शर्मा को 13 अप्रैल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. उनके साथ जो लोग हैं उनको भी पार्टी से निकाल दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें