24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक के घर में मिली शराब, गिरफ्तार

पटना : उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक संजय कुमार सिंह को उनके घर से शराब मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. आय से अधिक संपत्ति मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की टीम ने मंगलवार की देर शाम को उनके पटना के किदवईपुरी स्थित आ‌वास पर छापेमारी की थी, जिसके दौरान शराब की […]

पटना : उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक संजय कुमार सिंह को उनके घर से शराब मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. आय से अधिक संपत्ति मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की टीम ने मंगलवार की देर शाम को उनके पटना के किदवईपुरी स्थित आ‌वास पर छापेमारी की थी, जिसके दौरान शराब की बोतल मिली.
इसके बाद एसवीयू की टीम ने उन्हें स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया. बुधवार को उन पर उत्पाद मद्यनिषेध अधिनियम के अंतर्गत एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया. घर के सर्च के दौरान करीब 35 हजार रुपये के पुराने नोट भी मिले हैं, जिनमें 500 रुपये के पुराने नोटों की संख्या अधिक है.
सर्च में उनके घर से बरामद कैश बढ़ कर चार लाख 93 हजार हो गया है. शुरुआत में इनके घर से दो लाख 93 हजार कैश मिला था. इसके अलावा आठ लाख का किसान विकास पत्र मिला है. संजय कुमार सिंह की संपत्ति कुल कितनी है और कहां कहां है, यह अब तक साफ नहीं हुआ है.
एसयूवी की कार्रवाई अभी चल रही है. एसवीयू के एक अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि संपत्ति का पूरा ब्योरा एकत्रित करने के लिए अभी कई स्थानों पर छापेमारी की जानी है. संजय कुमार सिंह के अलावा और भी अधिकारी चिह्नित किये गये हैं, जिनके खिलाफ सबूत मिले हैं. उन पर भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है.
एसवीयू की छापेमारी के दौरान मिले 35 हजार रुपये के पुराने नोट भी
दो लॉकर में मिला 2.1 किलो सोना
एसवीयू की टीम ने संजय कुमार सिंह के दो लॉकर खोले. बोरिंग रोड स्थित सेंट्रल बैंक में स्थित लॉकर से डेढ़ किलो सोना व 800 ग्राम चांदी समेत संपत्ति से जुड़े अन्य कई कागजात बरामद किये गये हैं.
फिलहाल सभी कागजात की जांच की जा रही है. वहीं एसबीआइ में स्थित लॉकर से 600 ग्राम सोना और 218 ग्राम चांदी बरामद हुई है. जांच के बाद इनकी अवैध संपत्ति का मामला बढ़ने की संभावना है.
गृह सचिव ने की बैठक
उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक संजय कुमार सिंह पर कठोर कार्रवाई की तैयारी कर ली गयी है. इस मामले काे लेकर गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी ने बुधवार की शाम करीब पांच उच्चस्तरीय बैठक की. करीब एक घंटा तक चली बैठक में डीजीपी केएस द्विवेदी, एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन, एडीजी सीआइडी विनय कुमार और मद्यनिषेध एवं एसयूवी के आइजी रत्न संजय शामिल हुए.
आइजी रत्न संजय ने गृह सचिव को अब तक की कार्रवाई से अवगत कराया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसयूवी के छापे में उद्योग विभाग के अधिकारी के आवास से पुरानी करेंसी और शराब की बोतल भी मिली है.
आराेपित अधिकारी का कहना था कि बरामद शराब उनके ससुर की है, ससुर का निधन हो चुका है. शराब बरामद होने से आय से अधिक संपत्ति के अलावा शराबबंदी कानून के तहत भी कार्रवाई हो सकती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें