24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : ‘हाथ’ थाम महागठबंधन की नाव में सवार होंगे कुशवाहा, राहुल-सोनिया का संदेश लेकर पहुंचे अहमद पटेल

पटना : एनडीए से अलग हुए रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल होने जा रहे हैं. इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल शनिवार को अपने नेता का संदेश लेकर उपेंद्र कुशवाहा के पास पहुंचे. नयी दिल्ली में 78 लोधी रोड में दोनों के बीच बंद कमरे में बिहार […]

पटना : एनडीए से अलग हुए रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल होने जा रहे हैं. इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल शनिवार को अपने नेता का संदेश लेकर उपेंद्र कुशवाहा के पास पहुंचे. नयी दिल्ली में 78 लोधी रोड में दोनों के बीच बंद कमरे में बिहार की सियासत को लेकर 30 मिनट से अधिक समय तक चर्चा हुई.
राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह भी इसमें शामिल रहे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुशवाहा अगले हफ्ते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. इस मुलाकात के बाद वह कांग्रेस का हाथ पकड़ कर महागठबंधन का साथ देने की औपचारिक घोषणा कर देंगे. सूत्रों का दावा है कि 20 दिसंबर को रालोसपा राजनीति को नया मोड़ देने जा रही है.
कुशवाहा ने दस दिसंबर को एनडीए में सीट बंटवारे के मुद्दे पर तालमेल नहीं बैठ पाने की वजह से केंद्रीय राज्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. बिहार और केंद्र की एनडीए सरकार पर रालोसपा और राज्य दोनों की उपेक्षा का आरोप भी लगाया था. हालांकि, सियासी गलियारे में चर्चा है कि उन्होंने कांग्रेस के साथ बैठ कर अपने भविष्य की पटकथा लिखने के बाद ही यह कदम उठाया था.
कांग्रेेस नेता अहमद पटेल राज्यसभा सदस्य अखिलेश सिंह के साथ रोलासपा प्रमुख से मुलाकात करने उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे. दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, यह बंद कमरे की बात है. हमारे नेता कोई भी निर्णय लेने के लिए पार्टी की ओर से अधिकृत हैं. वह जल्द ही जनता के बीच अपनी बात रखेंगे.
माधव आनंद, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता, रालोसपा
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें