32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : गर्ल्स हॉस्टल में आधी रात को अंदर घुसे बदमाश, कई छात्राओं के मोबाइल फोन गायब

पीरबहोर थाने के एनी बेसेंट रोड स्थित वैशाली गर्ल्स हॉस्टल की घटना पटना : पीरबहोर थाने के एनी बेसेंट रोड स्थित वैशाली गर्ल्स हॉस्टल में गुरुवार की रात करीब दो बजे बदमाश घुस गये. इस दौरान बदमाशों ने उन छात्राओं के कमरे का दरवाजा बाहर से लॉक कर दिया, जो अंदर से भी बंद थे. […]

पीरबहोर थाने के एनी बेसेंट रोड स्थित वैशाली गर्ल्स हॉस्टल की घटना
पटना : पीरबहोर थाने के एनी बेसेंट रोड स्थित वैशाली गर्ल्स हॉस्टल में गुरुवार की रात करीब दो बजे बदमाश घुस गये. इस दौरान बदमाशों ने उन छात्राओं के कमरे का दरवाजा बाहर से लॉक कर दिया, जो अंदर से भी बंद थे.
एक छात्रा का कमरा खुला था और एक बदमाश आराम से वहां बैठ गया. अचानक ही एक छात्रा की नजर उस बदमाश पर पड़ी तो उसने हो-हल्ला मचा दिया और सभी बदमाश खिड़की के रास्ते नीचे कूद कर फरार हो गये. घटना के बाद छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया और हॉस्टल संचालिका को भी घटना की जानकारी दी.
लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो छात्राओं ने चार बजे सुबह में पीरबहोर थाने की पुलिस को जानकारी दी. इसके बाद पांच बजे सुबह में पुलिस पहुंची और पांच-दस मिनट वहां रह कर छानबीन करने के बाद वापस लौट गयी. इस दौरान छात्राओं के मोबाइल फोन भी गायब मिले.
संचालिका का बेटा दोस्तों के साथ हॉस्टल में आता है : छात्राओं ने पुलिस को जानकारी दी है कि संचालिका का बेटा हमेशा अपने दोस्तों के साथ हॉस्टल में आता है.
छात्राओं ने बताया कि बदमाश उस कमरे में देखा गया था, जिसमें तीन छात्राएं एक साथ रहती हैं. उन लोगों के कमरे में रखे मोबाइल फोन व अन्य सामान गायब हैं. छात्राओं ने यह शंका भी व्यक्त की है कि बदमाशों की नियत उनके साथ कुछ गलत करने की थी. लेकिन शोर मचाने के कारण वे लोग वहां से भाग निकले.
इधर, पीरबहोर थानाध्यक्ष गुलाम सरवर ने बताया कि मामला मोबाइल चोरी का है. चोर खिड़की के रास्ते अंदर घुसे और मोबाइल फोन चोरी कर ले गये हैं. इस संबंध में हॉस्टल में लगे सीसीटीवी कैमरा का वीडियो फुटेज खंगाला जा रहा है. सिटी एसपी मध्य अमरकेश डी ने बताया कि छात्राओं की जानकारी के आधार पर पुलिस छानबीन में लगी है. जानकारी के मुताबिक हॉस्टल के अंदर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को पुलिस खंगाल रही है. इसमें उस बदमाश की तस्वीर भी सामने आ गयी है और उसे पहचानने की काेशिश की जा रही है.
हॉस्टलों की सुरक्षा के लिए पुलिस बना रही है प्रारूप : पटना पुलिस ने अब गर्ल्स हॉस्टलों की छात्राओं के सुरक्षा के लिए कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इसके लिए एक प्रारूप तैयार किया जा रहा है. इस प्रारूप को हॉस्टल संचालकों के बीच वितरित किया जायेगा. उक्त प्रारूप में हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं की सुरक्षा को लेकर कुछ कॉलम होंगे और उन्हें भर कर पुलिस को वापस करना होगा. इसके लिए एक माह का समय दिया जायेगा.
निजी हॉस्टलों में सुरक्षा की होती है अनदेखी
पीरबहोर थाना इलाके में करीब 40-50 निजी हॉस्टल हैं. लेकिन इन हॉस्टलों में सुरक्षा की व्यवस्था सही नहीं है. कुछ दिनों पहले पटना विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में छात्रों के प्रवेश करने के दौरान काफी हंगामा हुआ था और गर्ल्स हॉस्टलों की सुरक्षा को लेकर कमिश्नर आनंद किशोर की अध्यक्षता में बैठक हुई थी, जिसमें सरकारी व निजी हॉस्टलों की सुरक्षा को लेकर पीरबहोर के साथ ही अन्य थाना पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये थे. पटना विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल के समीप पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी थी.
इसके साथ ही निजी गर्ल्स हॉस्टलों की सुरक्षा के लिए लगातार गश्ती के निर्देश दिये गये थे. इतना ही नहीं स्थानीय पुलिस को यह भी सत्यापन करना था कि गर्ल्स हॉस्टल में छात्राओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक प्रबंध किये गये हैं या नहीं?
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें