27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : डीडब्ल्यूओ ने रोक रखा था बिल, पांच लाख की सुपारी देकर शिक्षक ने करवा दी थी हत्या

बबलू खान ने दी थी सुपारी, शूटर और लाइनर पटना में पकड़े गये रामकुमार राय व चिरंजीव भगत हैं संतोष झा, मुकेश पाठक गैंग के सदस्य पटना : सीतामढ़ी में 31 मई को जिला कल्याण पदाधिकारी (डीडब्ल्यूअो) शुभ नारायण दत्त की हत्या करने वाले शूटर और साइको किलर राम कुमार उर्फ रामजी राय को पटना […]

बबलू खान ने दी थी सुपारी, शूटर और लाइनर पटना में पकड़े गये
रामकुमार राय व चिरंजीव भगत हैं संतोष झा, मुकेश पाठक गैंग के सदस्य
पटना : सीतामढ़ी में 31 मई को जिला कल्याण पदाधिकारी (डीडब्ल्यूअो) शुभ नारायण दत्त की हत्या करने वाले शूटर और साइको किलर राम कुमार उर्फ रामजी राय को पटना पुलिस ने दीघा के कुर्जी बालू पर इलाके से गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही लाइनर सोहन ठाकुर को भी पकड़ा गया है.
इन लोगों के पास से नाइन एमएम पिस्टल व आधा दर्जन कारतूस बरामद किया गया है. बरामद पिस्टल से ही जिला कल्याण पदाधिकारी की हत्या की गयी थी. राम कुमार कुख्यात अपराधी संतोष झा व मुकेश पाठक गैंग का मुख्य शूटर है. राम कुमार राय की गिरफ्तारी के बाद जिला कल्याण पदाधिकारी की हत्या के राज खुल लगभग खुल गये हैं.
इस हत्याकांड के पीछे सीतामढ़ी के शिक्षक सह एजेंट बबलू खान का हाथ है. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि जिला कल्याण पदाधिकारी ने बबलू खान के कई कामों को रोक दिया था. इसके अलावा लाखों का बिल भी पास नहीं कर रहे थे. इस हत्या के लिए पांच लाख की सुपारी दी गयी थी. पुलिस हिरासत में लेकर सुभाष झा से भी पूछताछ कर रही है.
लाखों रुपये का बिल नहीं हो रहा था पास : इन अपराधियों से पूछताछ के बाद यह जानकारी मिली है कि शुभ नारायण दत्त से बबलू खान काफी खफा था. वह ठेकेदारी के लिए विभागाें की दलाली करता था. इस दौरान उसके कई लोगों ने लाखों रुपये का काम कराया था. लेकिन काम ठीक नहीं होने के कारण उनका बिल जिला कल्याण पदाधिकारी पास नहीं होने दे रहे थे. इसके साथ ही दूसरी स्कीम की भी ठेकेदारी नहीं मिलने दे रहे थे.
बबलू खान की दोस्ती कुख्यात अपराधी व गोपालगंज जेल में बंद चिरंजीव भगत से थी. उसने चिरंजीव भगत से हत्या करवाने को कहा था और पांच लाख रुपये की सुपारी की पेशकश की थी. इसके बाद चिरंजीव ने राम कुमार राय को हत्या करने की सुपारी दे दी. बबलू खान ने उसे दो लाख रुपये भी दे दिये और बाकी तीन लाख रुपये काम हो जाने के बाद देने का आश्वासन दिया.
फर्जी आईडी पर ले रखे थे सात सिम : दीघा में पकड़ा गया शातिर राम कुमार राय उर्फ रामजी ने फर्जी आईडी पर सात सिम कार्ड ले रखे थे और मोबाइल बदल-बदल कर बात करता था. उसके पास से सात मोबाइल फोन पटना पुलिस ने बरामद किये हैं.
उन सभी मोबाइल फोन में फर्जी आईडी पर सिम मिला है. इसके अलावा कई ऐसे नंबर भी मिले हैं, जिससे वह आधा घंटा से अधिक समय तक बात करता था. पुलिस अब उन नंबरों के सत्यापन में लगी है कि वे किसके हैं. पुलिस को रामकुमार राय के मोबाइल से काफी अन्य जानकारियां हासिल हो सकती हैं.
पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे थे दोनों अपराधी, खदेड़ कर पकड़ा
सीतामढ़ी पुलिस ने पटना के एसएसपी मनु महाराज को यह जानकारी दी थी कि जिला कल्याण पदाधिकारी हत्याकांड में शामिल कुछ अपराधी दीघा के कुर्जी बालू पर इलाके में छिपे हुए हैं.
पुलिस की टीम जब मंगलवार की रात वहां पहुंची, तो उन अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी और भागने की कोशिश करने लगे. लेकिन पुलिस ने रामकुमार राय व सोहन ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है. संभावना यह भी जतायी जा रही है कि उस समय और भी अपराधी वहां मौजूद रहे होंगे.
जेल में हुई थी मुलाकात : रामकुमार राय सीतामढ़ी का रहनेवाला है. वर्ष 2009 में इसने अमरजीत उर्फ अमन का फिरौती के लिए अपहरण किया था.
इस दौरान अमन को इसने नशे का इंजेक्शन दे दिया था. अमन उसे बर्दाश्त नहीं कर पाया था और उसकी मौत हो गयी थी. इस केस में पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था.
इसी दौरान सीतामढ़ी जेल के अंदर ही पूर्व से बंद संतोष झा, मुकेश पाठक व चिरंजीवी से जान-पहचान हो गयी. रामकुमार को जमानत दिलाने में भी संतोष झा व अन्य ने मदद की और जेल से बाहर आने के बाद इन सभी के इशारे पर हत्या व रंगदारी जैसे संगीन आपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगा.
साथियों के साथ मिल कर दिया घटना को अंजाम : रामकुमार ने अपने साथी संतोष कुमार व अरुण भगत के साथ जिला कल्याण पदाधिकारी की हत्या की साजिश रच ली. उसने अपने साथी सोहन ठाकुर को यह जिम्मेदारी दी कि वह शुभ नारायण दत्त के आने-जाने के समय की जानकारी दे. सोहन ठाकुर ने 31 मई को जानकारी दे दी कि अभी शुभ नारायण दत्त अकेला है.
सूचना मिलने के बाद तुरंत ही रामकुमार राय, संतोष कुमार व अरुण भगत वहां पहुंच गये. जहां राम कुमार राय ने पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें कई गोलियां जिला कल्याण पदाधिकारी को लगीं और उनकी मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद रामकुमार राय व सोहन ठाकुर पटना आ गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें