32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : दानापुर कोर्ट में बमबारी कर शातिर को छुड़ाने की थी तैयारी, 16 गिरफ्तार

10 बमों के साथ लिट्टी नाम का अपराधी फरार पटना : दानापुर कोर्ट में पेशी के दौरान हमले की तैयारी थी. इसके लिए शुभम उर्फ चड्ढा गैंग ने साजिश रची थी. 10 पिस्टल, कई राउंड गोलियां, 10 बमों के साथ खतरनाक तैयारी थी. लेकिन पटना पुलिस को इसकी भनक लग गयी और पुलिस ने इस […]

10 बमों के साथ लिट्टी नाम का अपराधी फरार
पटना : दानापुर कोर्ट में पेशी के दौरान हमले की तैयारी थी. इसके लिए शुभम उर्फ चड्ढा गैंग ने साजिश रची थी. 10 पिस्टल, कई राउंड गोलियां, 10 बमों के साथ खतरनाक तैयारी थी. लेकिन पटना पुलिस को इसकी भनक लग गयी और पुलिस ने इस गैंग को दबोच लिया.
शुभम उर्फ चड्ढा समेत कुल 16 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल बेऊर जेल में बंद मक्खना गैंग का अपराधी विक्की उर्फ विवेक को छुड़ाने की तैयारी थी. इसके लिए चड्ढा गैंग ने जिम्मा लिया था.
साजिश यह थी कि जिस दिन उसे पेशी के लिए दानापुर कोर्ट में लाया जायेगा, उसी दिन पुलिस पार्टी पर गोली और बम से हमला करके विवेक को छुड़ाया जायेगा. पिछली पेशी के दौरान चड्ढा गैंग कोर्ट के बाहर पहुंचा भी था, लेकिन पुलिस की तैयारी देख कर बैक हो गया.
इस बार फिर तैयारी थी. इधर पुलिस को भनक लग गयी थी और पुलिस सभी के मोबाइल फोन ट्रैक कर रही थी. पुलिस अपराधियों के करीब पहुंचती गयी और दानापुर, बिहटा, रूपसपुर इलाके से साजिश में शामिल 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. सभी को जेल भेज दिया गया है.
पुलिस कर रही तलाश
दरअसल दानापुर कोर्ट में हमला करने के लिए चड्ढा गैंग ने बड़ी तैयारी की थी. इसके लिए 10 पिस्टल, कई राउंड गोलियां और 10 बम इकठ्ठे किये गये थे.
फिलहाल पुलिस ने साजिश को विफल कर दिया और सरगना समेत सभी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अभी भी लिट्टी नाम का अपराधी फरार है. पुलिस का कहना है कि लिट्टी के पास ही बम हैं. एसएसपी मनु महाराज ने जानकारी देते हुए कहा कि बहुत जल्द लिट्टी को गिरफ्तार किया जायेगा. उसके लिए छापेमारी की जा रही है. बम बरामद करना अभी चुनौती है.
पकड़े गये अपराधियों में 13 बालिग, 03 नाबालिग: पकड़े गये लोगों में शुभम उर्फ चड्ढा, राहुल कुमार, धमेंद्र कुमार, राहुल राज, सूरज प्रकाश, आकाश कुमार, लक्की कुमार, बबलू कुमार, राधेश्याम कुमार, प्रिंस कुमार, प्रेम किरण, अनिश कुमार, रोहित कुमार शामिल हैं. इसमें दानापुर, पत्रकारनगर, रुपसपुर के आरोपित हैं.
लूट की पांच बाइकें बरामद कई घटनाओं का खुलासा : दरअसल चड्ढा गैंग फतुहा से लेकर बिहटा, दानापुर तक सक्रिय रहा है. यह गैंग हाईवे पर लूट व हत्या की घटना को अंजाम देता है. पुलिस के मुताबिक गैंग का सरगना हत्या की सुपारी लेता है और हत्या करता है.
पिछले दिनों रूपसपुर में सुक्खु नाम के व्यक्ति की हत्या हुई थी. चड्ढा गैंग ने इस घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है. इसके अलावा अन्य हत्याकांडों को अंजाम दिया है. अभी 24 घंटे के अंदर हत्या करने की साजिश थी. इस बीच पुलिस ने इन्हें दबोच लिया. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर हाईवे से लूटी गयीं पांच बाइकें भी बरामद की हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें