34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : कांग्रेस के उम्मीदवारों व सीटों से उठने लगा पर्दा

पटना : कांग्रेस में नेताओं के शामिल होने से सीटों और उम्मीदवारों को लेकर धीरे-धीरे पर्दा उठने लगा है. तीन-चार सीटों पर तो उम्मीदवारों की तस्वीर की झलक दिखने भी लगी है. दीगर बात है कि अभी महागठबंधन में न तो सीटों की संख्या की गांठ खुली है और न ही लोकसभा की सीटें तय […]

पटना : कांग्रेस में नेताओं के शामिल होने से सीटों और उम्मीदवारों को लेकर धीरे-धीरे पर्दा उठने लगा है. तीन-चार सीटों पर तो उम्मीदवारों की तस्वीर की झलक दिखने भी लगी है. दीगर बात है कि अभी महागठबंधन में न तो सीटों की संख्या की गांठ खुली है और न ही लोकसभा की सीटें तय हुई हैं.
कांग्रेस में भाजपा छोड़कर आनेवाले कीर्ति झा आजाद हों, चाहे एनसीपी छोड़कर आने वाले तारिक अनवर, दोनों सांसद 16वीं लोकसभा के सदस्य हैं. इन दोनों ने लोकसभा चुनाव के पहले पुराने घर को इस भरोसे से छोड़ा है कि उनको नये घर में आने से सांसद बनने का रास्ता खुलेगा. कांग्रेस में शामिल होने वाले तारिक अनवर कटिहार के वर्तमान सांसद हैं, जबकि कीर्ति झा आजाद दरभंगा के सांसद हैं.
कीर्ति झा आजाद ने कांग्रेस में आने के पहले मजबूती से यह बात मीडिया में रखी थी कि उनका संसदीय क्षेत्र दरभंगा ही होगा. दूसरी सीट से वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. तारिक अनवर की कटिहार सीट भी पक्की मानी जा रही है. कांग्रेस में शामिल होने वाली लवली आनंद भी लोकसभा को ध्यान में रखते हुए ही कांग्रेस में शामिल हुई हैं. उनकी दावेदारी शिवहर सीट पर मानी जा रही है.
इस तरह से कांग्रेस में उम्मीदवार और सीटों पर से पर्दा उठने लगा है. इधर, विधायक अनंत सिंह ने भी कांग्रेस के टिकट पर मुंगेर सीट से चुनाव लड़ने की दावेदारी की है. जहानाबाद के सांसद अरुण कुमार भी कांग्रेस के संपर्क में हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें