25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : सीएलआर से धक्का-मुक्की, गाली-गलौज

पटना : इनकम टैक्स पर विद्युत भवन के सामने अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमणकारी जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारी के साथ उलझ पड़े. नाले पर बीते कई वर्षों से अवैध रूप से बिलियर्ड्स खेल का ठिकाना बनाने वाले अतिक्रमणकारी डीसीएलआर शशि शेखर से उलझ पड़े. इस दौरान उन लोगों ने धक्का-मुक्की व गाली-गलौज […]

पटना : इनकम टैक्स पर विद्युत भवन के सामने अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमणकारी जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारी के साथ उलझ पड़े. नाले पर बीते कई वर्षों से अवैध रूप से बिलियर्ड्स खेल का ठिकाना बनाने वाले अतिक्रमणकारी डीसीएलआर शशि शेखर से उलझ पड़े. इस दौरान उन लोगों ने धक्का-मुक्की व गाली-गलौज की और मारपीट की नौबत तक आ गयी.
इसके अलावा नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार से भी उलझ पड़े. मौके पर पुलिस को बुलाया गया. निगम ने चार लोगों विशाल कुमार, विश्वजीत कुमार, राहुल राज और अंकित कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.
दो स्थायी निर्माणों को तोड़ा गया
नगर निगम के चारों अंचलों में नगर निगम व जिला प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आज से फिर शुरू हो गयी है. दिन के 10 बजे इनकम टैक्स चौराहे पर चार अधिकारियों की टीम पहुंची. उसमें डीसीएलआर शशि भूषण, जिला योजना पदाधिकारी निर्मला कुमार के साथ नगर निगम के नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार व अपर नगर आयुक्त शीला इरानी थीं.
वसूला पांच-पांच हजार जुर्माना
इसके अलावा इनकम टैक्स पर फल दुकानदारों के सामने से अतिक्रमण हटाया. स्थायी निर्माण को छोड़ सभी अतिक्रमण हटाये गये. दुकानदारों से पांच-पांच हजार जुर्माना भी वसूला गया.
जिला योजना पदाधिकारी ने बताया कि सभी दुकानदारों को सुबह और शाम आठ बजे कचरा नगर निगम की गाड़ियों को देने का निर्देश दिया गया है. इनकम टैक्स पर दिन भर चले अभियान में प्रशासन की टीम ने कुल एक लाख तीन हजार का जुर्माना वसूला. कई लोगों पर प्राथमिकी भी की गयी.
…नियोजन भवन के पास विद्युत भवन के सामने नाले पर बनी स्थायी दुकानों को तोड़ा गया. नाले पर बनी दुकान का लाइसेंस 1994 से 1997 तक था. बावजूद दुकानदार किराया दे रहे थे. दो स्थायी निर्माण और पांच से अधिक अस्थायी निर्माणों को तोड़ा गया.
1.77 लाख रुपये जुर्माने की हुई वसूली
अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत नूतन राजधानी अंचल में आयकर गोलंबर से विद्युत भवन के सामने तक 29 हाेर्डिंग, हज भवन के निकट 10 अतिक्रमित अवैध दुकान और 15 दुकान के छज्जा को हटाया गया. सड़क पर रखे बांस व बालू से भरे ट्रैक्टर को जब्त किया गया.
कंकड़बाग अंचल के कॉलोनी मोड़ से करबिगहिया रोड के दोनों तरफ अतिक्रमण को हटाया गया और 10520 रुपये जुर्माना वसूले गये. दानापुर नगर परिषद् में सगुना मोड़ से आरपीएस मोड़ तक अतिक्रमण हटाया गया. यहां से 22800 रुपये जुर्माना वसूला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें