25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : चमकी बुखार की रोकथाम को केंद्र-राज्य सरकार तत्पर : नित्यानंद राय

पटना : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री एवं बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर दुख प्रकट किया है. केंद्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे राय ने कहा कि बीमारी को लेकर केंद्र और बिहार सरकार चिंतित है. इस दिशा में हर संभव प्रयास […]

पटना : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री एवं बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर दुख प्रकट किया है.
केंद्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे राय ने कहा कि बीमारी को लेकर केंद्र और बिहार सरकार चिंतित है. इस दिशा में हर संभव प्रयास कर रही है. बीजेपी मासूमों की मौत को लेकर संवेदनशील है, इसलिए पार्टी के किसी भी नेता का बिहार में स्वागत नहीं किया जायेगा. भाजपाई दो सप्ताह तक स्वागत सम्मान समारोह से दूर रहेंगे. गृहराज्य मंत्री ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित स्वागत समारोह को स्थगित कर दिया. उन्होंने केवल कार्यकर्ताओं से संवाद किया.
कहा कि बिहार उनके दिल में है और राष्ट्रप्रेम उनके रग-रग में है. उनके खून का एक-एक कतरा देश और समाज के काम आये यही उनकी ख्वाहिश है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. इसके बाद वह मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों को देखने के लिए रवाना हो गये.
केंद्रीय गृहराज्य मंत्री ने भाजपा कोर कमेटी की बैठक स्थगित कर दी. संगठन कार्यक्रम एवं सदस्यता अभियान को लेकर प्रस्तावित संगठनात्मक बैठक को लेकर कार्यकर्ताओं से कहा कि यह बैठक संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी के निर्देशन में होगी. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि नक्सली हिंसा काे रोकने के लिए केंद्र सरकार को जो कदम उठाने चाहिए, वह उठा रही है.
छत्तीसगढ़ के नक्सलियों द्वारा पाकिस्तान निर्मित हथियारों के उपयोग करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम कड़े से कड़े कदम उठा रहे हैं. इस मौके पर मंत्री नंदकिशोर यादव, विजय कुमार सिन्हा, राणा­­ रणधीर सिंह, प्रमोद कुमार, भाजपा संगठन महामंत्री नागेंद्र जी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें