27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैंपस पॉलिटिक्स से जदयू को धार देंगे प्रशांत किशोर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 11 अक्टूबर को ही तय कर दिया था पहला सियासी लक्ष्य पटना : जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की सियासी जिम्मेदारी को लेकर पार्टी के अंदर आैर बाहर भले ही कयास लगाये जा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका लक्ष्य पहले ही निर्धारित कर रखा है. सीएम 11 […]

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 11 अक्टूबर को ही तय कर दिया था पहला सियासी लक्ष्य
पटना : जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की सियासी जिम्मेदारी को लेकर पार्टी के अंदर आैर बाहर भले ही कयास लगाये जा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका लक्ष्य पहले ही निर्धारित कर रखा है.
सीएम 11 अक्टूबर को बापू सभागार में इसकी घोषणा भी कर चुके हैं. यह और बात है कि छात्र जदयू को छोड़ किसी ने उस पर खास ध्यान नहीं दिया था. करीब 30 दिनों में आम सदस्य से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने प्रशांत किशोर को मुख्यमंत्री ने कैंपस पाॅलिटिक्स के जरिये छात्र जदयू को ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी सौंपी है.
छात्र जदयू का 11 अक्टूबर को बापू सभागार में विराट छात्र संगम कार्यक्रम था. प्रशांत किशोर इसमें मुख्यमंत्री के साथ ही पहुंचे थे. मुख्यमंत्री के साथ मंचासीन लोगों में वे भी थे.
उन्होंने 16 सितंबर को जदयू की सदस्यता ली थी. मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा करने के साथ ही सभी को संकेत चला गया था कि वह सीएम के साथ अब पार्टी व संगठन की रणनीति भी साझा करेंगे. नीतीश कुमार ने अपने भाषण के बीच में ही उनकी भूमिका की पटकथा लिख दी थी. सीएम ने प्रशांत किशोर को लक्ष्य दिया कि छात्र जदयू के प्रभारी सह एमएलसी डाॅ रणवीर नंदन विवि और काॅलेजों में छात्र के कैंप लगायेंगे.
इसमें प्रशांत किशोर रहेंगे और वे एक-एक छात्र को ट्रेंड करेंगे. प्रशांत किशोर नीतीश कुमार के आदेश पर अमल करने के लिए प्लान तैयार कर चुके हैं. दशहरे के बाद उस पर काम शुरू होगा. सूत्रों की मानें तो जदयू को कैंपस पाॅलिटिक्स में पॉवरफुल बनाने के लिए उनकी टीम में पार्टी में रुचि रखने वाले प्रबंधन और इंजीनियरिंग के छात्र पहली पसंद होंगे.
इस दिशा में होंगे काम
– छात्र जदयू ‘ कैंपस
राजनीति ‘ के बैनर तले कॉलेजों, विश्वविद्यालय और जिला स्तर पर सांगठानिक ढांचा तैयार करेगा.
– नयी वोटर लिस्ट बनवाने को जागो वोटर और हर बूथ छात्र दूत मुहिम चलायी जायेगी.
– छात्र जदयू के
कार्यकर्ता वाद-विवाद, नुक्कड़ नाटक,
कहानी लेखन से देंगे सरकार के संदेश.
– राज्यव्यापी शिक्षा
अधिकार यात्रा निकाली जायेगी, गरीबों की बस्तियों में कार्यकर्ता शिक्षा का दान करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें