32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खास बातचीत: बोले भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष संजय- सबको साथ लेकर चलूंगा, अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं

पटना : भारतीय जनता पार्टी आने वाला चुनाव पिछड़ों को केंद्र में रखकर लड़ेगी. पश्चिमी चंपारण से सांसद डॉ संजय जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर पार्टी ने इसका संकेत भी दे दिया. नित्यानंद राय के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनने के बाद भाजपा को बिहार में अध्यक्ष के लिये योग्य चेहरा तलाश रही थी. प्रदेश […]

पटना : भारतीय जनता पार्टी आने वाला चुनाव पिछड़ों को केंद्र में रखकर लड़ेगी. पश्चिमी चंपारण से सांसद डॉ संजय जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर पार्टी ने इसका संकेत भी दे दिया. नित्यानंद राय के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनने के बाद भाजपा को बिहार में अध्यक्ष के लिये योग्य चेहरा तलाश रही थी. प्रदेश अध्‍यक्ष बनने के बाद प्रभात खबर नेू उनसे कई राजनीतिक मुद्दो पर बात की. गणेश वर्मा ने उनसे बातचीत की.

प्रदेश अध्यक्ष के रूप में आपकी प्राथमिकताएं क्या होंगी?
उ. राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे प्रदेश अध्यक्ष बना कर मुझ पर भरोसा जताया है. मैं नेतृत्व की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा. भाजपा एक पार्टी नहीं, बल्कि परिवार है.
विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है. ऐसे में आप सामने आनेवाली चुनौतियों से कैसे निबटेंगे?
उ. चुनौतियों से जूझना हर भाजपा कार्यकर्ता का काम व दायित्व होता है. भाजपा में कोई पद नहीं होता, बल्कि दायित्व सौंपा जाता है. प्रदेश अध्यक्ष के दायित्वों को पूरा करने के लिए कोई चुनौती नहीं है.
संगठनात्मक दृष्टिकोण से भी भाजपा में खेमेबाजी से इन्कार नहीं किया जा सकता. ऐसे में आप अपने दायित्वों को कैसे पूरा करेंगे?
उ. परिवार में अलग-अलग मतों को रखने वाले होते हैं. भाजपा भी एक परिवार है. यहां खेमेबाजी नहीं है. अलग-अलग मतों को रखनेवाले हो सकते हैं. संगठन में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं होगी.
आने वाले चुनाव के परिदृश्य में जदयू-भाजपा गठबंधन को आप किस तरह देखते हैं?
उ. निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के नेतृत्व में भाजपा गठबंधन ने सभी सीटों पर जीत दर्ज की है. मैं उनके ही पदचिह्नों पर आगे बढूंगा.
फिलहाल फोकसकिस पर करेंगे?
उ. अभी तो दिल्ली जा रहा हूं. जहां तक फोकस की बात है, तो विस चुनाव 2020 पर ही पूरा फोकस रहेगा. पार्टी बेहतर प्रदर्शन करें, इसके लिए पूरे मनोयोग से कार्य करूंगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें