34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

31 से पहले करा लें गैस रिफिलिंग नहीं तो कनेक्शन होगा डी एक्टिवेट

पटना : अगर आपके पास प्रधानमंत्री उज्ज्चला योजना के तहत एलपीजी का कनेक्शन है, तो ये खबर आपके लिए जरूरी खबर है. पेट्रोलियम व गैस मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के तहत जिन लोगों ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी कनेक्शन लेने के बाद दोबारा गैस रिफिल नहीं कराया है, उनका कनेक्शन 31 […]

पटना : अगर आपके पास प्रधानमंत्री उज्ज्चला योजना के तहत एलपीजी का कनेक्शन है, तो ये खबर आपके लिए जरूरी खबर है. पेट्रोलियम व गैस मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के तहत जिन लोगों ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी कनेक्शन लेने के बाद दोबारा गैस रिफिल नहीं कराया है, उनका कनेक्शन 31 मार्च के बाद डी एक्टिवेट कर दिया जायेगा. ऐसे में उपभोक्ताओं को कोई परेशानी है, तो वे 14.2 किलोग्राम का सिलिंडर जमा कर 5 किलोग्राम का सिलिंडर ले जा सकते हैं.
मिली जानकारी के अनुसार उज्ज्वला योजना के तहत लिये गये कनेक्शन के बाद दोबारा रिफिलिंग करने वालों की संख्या काफी अधिक हैं. जबकि, सरकार इन उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित करने को लेकर सुविधाएं दे रही है. तेल कंपनियों के अधिकारियों ने कहा कि एक्टिवेट करने के लिए उपभोक्ता को केवाइसी करना होगा उसके बाद कनेक्शन एक्टिवेट हो जायेगा.
वहीं, दूसरी ओर गैस एजेंसियां चुनाव अचार संहिता के तहत प्रधानमंत्री उज्ज्वला कनेक्शन देने पर रोक लगा रखा है. बिहार एलपीजी वितरक संघ के महासचिव डाॅ रामनरेश सिन्हा ने बताया कि चुनाव का परिणाम जब तक नहीं आयेगा, तब तक इस योजना के तहत नया कनेक्शन उपभोक्ताओं को नहीं दिया जायेगा. यह रोक केवल चुनाव तक है. इसलिए नये उपभोक्ताओं को दो माह का इंतजार करना होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें