34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बशिष्ठ बने जदयू के चौथी बार प्रदेश अध्यक्ष, रवींद्र भवन में निर्विरोध चुने जाने की घोषणा आज

पटना : जदयू के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह एक बार फिर अगले तीन साल के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष होंगे. शुक्रवार को उनके निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा होगी. गुरुवार को श्री सिंह ने 11 सेटों में अपना नामांकन का परचा दाखिल किया. निर्धारित समय तक एक ही नामांकन आये, इसलिए अब उनका […]

पटना : जदयू के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह एक बार फिर अगले तीन साल के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष होंगे. शुक्रवार को उनके निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा होगी. गुरुवार को श्री सिंह ने 11 सेटों में अपना नामांकन का परचा दाखिल किया. निर्धारित समय तक एक ही नामांकन आये, इसलिए अब उनका निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है.
श्री सिंह चौथी बार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बनेंगे. पहली बार 2010 में अध्यक्ष के तौर पर उनका मनोनयन किया गया था. इसके बाद वे लगातार तीसरी बार निर्वाचित अध्यक्ष होंगे. शुक्रवार को रवींद्र भवन में पार्टी के नव निर्वाचित राज्य परिषद की बैठक होगी. बैठक में श्री सिंह के नये अध्यक्ष के रूप में उनके नाम का एलान किया जायेगा.
इसके पहले जदयू के प्रदेश कार्यालय में उनके नामांकन के दौरान पार्टी के 11 नेता प्रस्तावक बने. इनमें सांसद आरसीपी सिंह, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री श्याम रजक, चंदन कुमार सिंह, पार्टी के औरंगाबाद जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, विनोद कुमार राय, आनंद किशोर सिंह, किरण रंजन, पटना ग्रामीण जिलाध्यक्ष अरुण मांझी और सारण जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम शामिल हैं. वहीं जदयू के संगठन चुनाव के दौरान कुल 51 में से नये 46 जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी गयी. पांच जिलों में चुनाव की प्रक्रिया स्थगित कर दी गयी है.
चार अक्तूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष का नामांकन
पार्टी को करेंगे मजबूत
नामांकन के बाद बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि पार्टी को वर्तमान स्थिति से मजबूत करें. नीतीश कुमार के नेतृत्व में आस्‍था जताते हुए उन्‍होंने कहा कि उनके नेतृत्‍व में बिहार में परिवर्तन हुआ है, लेकिन अभी बहुत काम करना है, नया बिहार बनाना है. इसके लिए तेजी से काम भी हो रहा है. नामांकन के समय पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, महासचिव नवीन कुमार आर्या, चुनाव अधिकारी मृत्युंजय कुमार सिंह,युवा जदयू के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह सेतु आदि नेता मौजूद थे.
राजगीर में 19-20 अक्तूबर को घोषणा
जदयू के सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन चार अक्तूबर तक होगा. नामांकन पत्रों की जांच पांच अक्तूबर को होगी.
वहीं, नाम वापसी छह अक्तूबर तक हो सकेगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में यदि जरूरत पड़ी तो मतदान 13 अक्तूबर को होगा. वहीं, चुनाव के रिजल्ट की घोषणा भी 13 अक्तूबर को ही हो जायेगी. राजगीर में आयोजित 19 और 20 अक्तूबर को राष्ट्रीय परिषद के खुला अधिवेशन में विधिवत राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा होगी. इस समय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें