20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : बाल गृह से छह बच्चे फरार, संचालक ने दर्ज करायी प्राथमिकी, छानबीन में जुटी पुलिस

सफीनह बाल गृह : एक छत से कूद कर, तो पांच गेट का ताला खोल कर भागे, पहले भी हो चुकी है घटना पटना सिटी : चौक थाना क्षेत्र के मोर्चा रोड में स्थित सफीनह बाल गृह के छह बच्चों के फरार होने का मामला प्रकाश में आया है. गृह के संचालकों की ओर से […]

सफीनह बाल गृह : एक छत से कूद कर, तो पांच गेट का ताला खोल कर भागे, पहले भी हो चुकी है घटना
पटना सिटी : चौक थाना क्षेत्र के मोर्चा रोड में स्थित सफीनह बाल गृह के छह बच्चों के फरार होने का मामला प्रकाश में आया है. गृह के संचालकों की ओर से इस संबंध में चौक थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है.
पुलिस मामले में जांच-पड़ताल की बात कह रही है. गृह के अधीक्षक विजय लाल यादव की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. गृह के अधीक्षक व काउंसिलर नेहा बाला ने बताया कि नालंदा के सिलाव के गेरिया बिगहा निवासी किशोर बीते रविवार की रात खाना खाने के लिए छत पर ले जाने के क्रम में दूसरी की छत से फरार हो गये.
अगले दिन सोमवार की सुबह पौने 11 बजे पांच बच्चे फरार हो गये. फुलवारीशरीफ निवासी 13 किशोर, सहरसा फतेहपुर निवासी 11 वर्षीय किशोर, गरिहारा मसौढ़ी निवासी 12 वर्षीय, बाढ़ निवासी नौ वर्षीय बालक, भनपुरा चोखा मधेपुरा निवासी 14 वर्षीय गृह से फरार हो गये.
गेट खोल कर हुए फरार
अधीक्षक की ओर से दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया है कि सफीनह बाल केंद्र के दराज में गेट में ताला बंद कर चाबी रखी हुई थी. फरार होने वाले बच्चों ने दराज का ताला तोड़ कर गेट की चाबी निकाल ली.
इसके बाद गेट खोल कर फरार हो गये. दिन के उजाले में घटना को अंजाम देनेवाले बच्चों के साथ गृह के अन्य बच्चे भी फरार हो सकते थे, लेकिन पांच बच्चे ही उस समय फरार हुए. गृह के संचालक गुलाम सरवर आजाद व अधीक्षक विजय लाल यादव ने बताया कि पंद्रह मिनट के अंदर बच्चों ने इस घटना को अंजाम दिया है. बच्चों की यह करतूत सीसीटीवी में कैद हो गयी है. चौक थानाध्यक्ष मितेश कुमार ने बताया कि मामले में जांच- पड़ताल की जा रही है. बच्चों की खोजबीन की जा रही है.
गार्ड था छुट्टी पर
गृह के संचालक गुलाम सरबर आजाद व अधीक्षक विजय लाल यादव ने बताया गृह में फरार हुए बच्चों में फुलवारी शरीफ निवासी बच्चे 12 अगस्त को, सहरसा निवासी 13 अगस्त को, मसौढ़ी निवासी 16 अगस्त को, मधेपुरा निवासी चार अगस्त को, बाढ़ निवासी 20 अगस्त को, सिलाव नालंदा निवासी 29 अगस्त को गृह में आये थे. संचालक की मानें तो जिस समय घटना घटी, उस समय गृह के गार्ड छुट्टी पर था.
हालांकि यहां पर सात कर्मी उपस्थित थे. गृह संचालक ने बताया कि यहां चाइल्ड लाइन, अपना घर व पुलिस के माध्यम से आये बच्चों को रखा जाता है. मोर्चा रोड में चार अप्रैल को 35 हजार रुपये के मासिक किराया पर गृह को खोला गया है. गृह में भूले -भटके बच्चों को रखा जाता है. पचास की क्षमता वाले गृह में 19 मई से बच्चों को रखा जा रहा है.
तीन माह में 11 बच्चे फरार : चौक थानाध्यक्ष मितेश कुमार ने बताया कि गृह से तीन माह के अंदर 11 बच्चे फरार हुए हैं. इनमें छह बच्चे एक साथ फरार हुए. वहीं बीते 22 अगस्त को हुए हंगामे के दरम्यान तीन बच्चे व इससे पहले दो बच्चे गृह से फरार हो चुके हैं.
संचालित गृह के कार्यकलाप की भी जांच करायी जायेगी. थानाध्यक्ष ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. बताते चलें कि इससे पहले बीते 22 अगस्त को फैली अफवाह के बाद गृह पर स्थानीय लोगों की ओर से हंगामा किया गया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें