29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : विधानसभा में विपक्ष ने किया हंगामा नहीं चला प्रश्नकाल और शून्यकाल, सीएम से इस्तीफे की मांग

बजट सत्र : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर रहे थे विपक्षी पटना : सोमवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं चला. विपक्ष के सदस्य मुजफ्फरपुर के पॉक्सो कोर्ट का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की […]

बजट सत्र : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर रहे थे विपक्षी
पटना : सोमवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं चला. विपक्ष के सदस्य मुजफ्फरपुर के पॉक्सो कोर्ट का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर रहे थे.
राजद के भाई वीरेंद्र व ललित यादव ने आसन का इस ओर ध्यान दिलाया. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने विपक्षी सदस्यों से पूछा कि सीबीआइ ने कहां किस पॉक्सो कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है. पॉक्सो कोर्ट की खबर सभी अखबारों में छपी है, पर सीबीआइ के संज्ञान लेने की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि कोर्ट में किसी ने आवेदन दिया. इस पर कोर्ट ने बिना संज्ञान लिये सामान्य प्रक्रिया के तहत उसे भेज दिया है.
आसन के जवाब से असंतुष्ट राजद के ललित यादव दो मिनट बाद वेल में आ गये. उनके साथ राजद के अन्य सदस्य भी वेल मेें आकर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करने लगे. जब विपक्ष द्वारा हंगामा किया जा रहा था, उस समय विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव सदन में नहीं पहुंचे थे. सदस्यों के हंगामे के बीच ही आसन की ओर से राजद के समीर कुमार महासेठ को प्रश्न पूछने के लिए नाम पुकारा गया.
विपक्षी सदस्यों को आसन की ओर से यह कह कर संतुष्ट करने की कोशिश की गयी कि कोई व्यक्ति कोर्ट में आवेदन देता है और वह अर्जी कोर्ट सीबीआइ को भेज देती है, तो इसमें सरकार को क्या करना है. आसन का ध्यान आकृष्ट करते हुए संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है. इसलिए वे हंगामा कर रहे हैं. वेल में विपक्षी सदस्यों के हंगामे के पांच मिनट बाद (11.05 बजे) सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.
पीएम के सात सूत्र से किसानों की आमदनी होगी दोगुनी : प्रेम
पटना : कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिये गये सात सूत्र से किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी होगी. प्रो नवल किशोर यादव के तारांकित सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि कृषि रोडमैप के तहत फसल बागवानी, दूध, मांस, मछली, अंडा के उत्पादन को बढ़ाने के लिए केंद्र प्रायोजित योजनाओं के साथ-साथ राज्य में योजना चलायी जा रही है. सुबोध कुमार के सवाल पर मंत्री ने कहा कि महुआ प्रखंड में डीजल अनुदान राशि में गड़बड़ी की जांच कृषि विभाग के मुख्यालय के अधिकारी जांच करेंगे. उन्होंने कहा कि 3744 किसानों के बीच 11 लाख 81 हजार पांच सौ अनुदान राशि बांटी गयी है.
स्वास्थ्य विभाग को मछली बिक्री पर रोक लगाने का अधिकार
विधान परिषद में पशु व मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि मानक से अधिक फर्मलीन मछली में पाये जाने पर उसकी बिक्री पर रोक लगाने का अधिकार स्वास्थ्य विभाग को है. कृष्ण कुमार सिंह के तारांकित सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि आंध्र प्रदेश से सालाना 55 हजार टन मछली आती है. मछली के सैंपल की जांच करने पर फर्मलीन पाये जाने की शिकायत मिली है.
पटना : कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के पास विपक्षी दलों के सदस्यों ने दिया धरना
पटना : बिहार विधानसभा में सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद राजद और कांग्रेस के सदस्य विधानसभा परिसर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गये. करीब आधा घंटा तक प्रतिमा के पास बैठकर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की गयी.
धरने पर बैठने वालों में भाई वीरेंद्र, ललित यादव, चंद्रशेखर, भोला यादव, एज्या यादव, डाॅ रामानुज प्रसाद सिंह, कांग्रेस के अवधेश कुमार सिंह और अजीत शर्मा सहित दर्जनों अन्य विधायक शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें