23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : हादसों के बाद भी न यात्री चेत रहे, न रेल प्रशासन ही

पटना : मुगलसराय-गया रेलखंड पर स्थित भभुआ रोड स्टेशन के समीप शुक्रवार को ट्रेन के चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गयी. यह कोई पहली दुर्घटना नहीं हैं, बल्कि लगातार कहीं न कहीं रन ओवर की घटनाएं होती रहीं हैं. इसके बावजूद रेलयात्री चेत नहीं रहे हैं और अपनी सुरक्षा की भी […]

पटना : मुगलसराय-गया रेलखंड पर स्थित भभुआ रोड स्टेशन के समीप शुक्रवार को ट्रेन के चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गयी. यह कोई पहली दुर्घटना नहीं हैं, बल्कि लगातार कहीं न कहीं रन ओवर की घटनाएं होती रहीं हैं. इसके बावजूद रेलयात्री चेत नहीं रहे हैं और अपनी सुरक्षा की भी परवाह नहीं करते हुए कभी प्लेटफॉर्म से नीचे उतर पटरियों पर चले जाते हैं तो कभी चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास करने लगते हैं.
शुक्रवार को भभुआ रोड स्टेशन के समीप हुई घटना के बाद शनिवार को प्रभात खबर संवाददाता पड़ताल करने पटना जंक्शन पहुंचे तो कुछ ऐसा ही दृश्य देखने को मिला. जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या-10 से ट्रेन संख्या 63253 पटना-गया मेमू पर चढ़ने वाले यात्रियों की भीड़ लगी थी. ट्रेन 2:45 बजे पहुंची तो डिब्बे में चढ़ने को लेकर होड़ मच गयी. इस दौरान आरपीएफ प्लेटफॉर्म से नदारद दिखी. यात्री धक्का-मुक्की करते हुए डिब्बे में चढ़ते दिखे.
मेमू ट्रेनों में लोकल यात्रियों की संख्या अधिक रहती है. सीट पर कब्जा जमाने के चक्कर में यात्री धक्का-मुक्की कर चढ़ने लगते हैं. डिब्बे के गेट से बेतरतीब तरीके से यात्री चढ़ते हैं. वहीं, इमरजेंसी खिड़की से भी बड़ी संख्या में यात्री चढ़ते देखे जा सकते हैं. खिड़की से होकर चढ़ने में यदा-कदा यात्री प्लेटफॉर्म पर गिर कर जख्मी भी होते हैं. इसके बावजूद खिड़की से होकर चढ़ने पर रोक नहीं है. इसके साथ ही बड़ी संख्या में यात्री पायदान पर सवार होकर भी सफर करते हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें