Advertisement

patna

  • Jul 12 2018 6:21AM

पटना : फिर टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बची 150 यात्रियों की जान, दो फ्लाइटें रद्द

पटना : फिर टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बची 150 यात्रियों की जान, दो फ्लाइटें रद्द
पटना से उड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट पुणे में बर्ड हिट की  हुई शिकार
पटना : बुधवार को पटना से पुणे के लिए उड़ी स्पाइस जेट की फ्लाईट पुणे एयरपोर्ट पर उतरते समय बर्ड हिट की शिकार हो गयी. बर्ड हिट रनवे के ऊपर लगभग दो सौ मीटर ऊंचाई  पर हुआ. हालांकि अपनी सूझ-बुझ से पायलट ने  विमान को सुरक्षित उतार दिया. 
 
इस प्रकार 150 यात्रियाें की जान जाते-जाते बच गयी. इस घटना की वजह से दो फ्लाइटों को रद्द किया गया है. इसकी वजह से यात्रियों ने हंगामा किया. बाद में प्रभावित यात्रियों को दूसरी कंपनियों की फ्लाइट से गंतव्य को भेजा गया. 
 
कुछ यात्रियों के टिकट रिफंड भी किये गये हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बर्ड हिट के कारण अधिक  क्षति पहुंचने के कारण स्पाइस  एयरक्राफ्ट दुबारा उड़ान नहीं भरने योग्य नहीं रहा.  इसलिए पुणे से पटना आने वाली फ्लाइट एसजी - 375 रद्द कर दी गयी.  चूंकि शाम को चार बजकर 15 मिनट पर यही फ्लाइट पटना से कोलकाता जाती है. इसके रद्द होने से एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. 
 
यात्रियों ने किया हंगामा
 
जानकारी के मुताबिक कोलकाता से फ्लाइट संख्या एसजी-377 बन कर फिर वहीं से एयरक्राफ्ट पटना वापस आती है और यहां से फिर मुंबई जाती है. लिहाजा पटना से शाम आठ बजे मुंबई जाने वाली फ्लाइट एसजी-377 को भी रद्द कर दिया गया. उस समय तक एयरपोर्ट पर एसजी-377 के भी अधिकतर पहुंच यात्री पहुंच चुके थे. फ्लाइट रद्द होने की  सूचना मिलने के बाद भी वे हंगामा करना शुरू कर दिया. 
 
देर रात तक यात्रियों को हंगामा चलता रहा. स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर हसन सयैद ने देर रात बताया कि कुछ यात्रियों को गो और इंडिगो एयरलाइंस से भेजने की व्यवस्था की गयी है. जबकि कुछ को गुरुवार के लिए री शेड्यूल किया गया है. जिन लोगों को परेशानी थी उन्हें फुल रिफंड कर दिया गया है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement