29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 1500 वनरक्षियों की होगी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

पटना : राज्य में 1500 वनरक्षियों की नियुक्ति जल्द होगी. वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है. विभाग में वनरक्षियों के 2000 पद स्वीकृत हैं, लेकिन अभी सिर्फ 200 कार्यरत हैं. राज्य में जल जीवन और हरियाली अभियान के शुरू होने के बाद खाली पड़े पदों को भरना जरूरी […]

पटना : राज्य में 1500 वनरक्षियों की नियुक्ति जल्द होगी. वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है. विभाग में वनरक्षियों के 2000 पद स्वीकृत हैं, लेकिन अभी सिर्फ 200 कार्यरत हैं.
राज्य में जल जीवन और हरियाली अभियान के शुरू होने के बाद खाली पड़े पदों को भरना जरूरी हो गया है. वनरक्षियों की नियुक्ति राज्य कर्मचारी चयन आयोग और सिपाही भर्ती बोर्ड के माध्यम से होगा. सिपाही भर्ती बोर्ड के माध्यम से 900 और राज्य कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से 600 वनरक्षियों की नियुक्ति होगी. वनरक्षी वनों की तो देखभाल करते ही हैं, साथ ही पौधारोपण और नये पौधों की देखभाल भी करेंगे.
वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया कि राज्य कर्मचारी चयन आयोग को इसके लिए अनुरोध भेज दिया गया है. वहीं, सिपाही भर्ती बोर्ड के माध्यम से 900 वनरक्षियों की नियुक्ति होनी है. बोर्ड ने परीक्षा ले ली है. रिजल्ट के बाद अागे की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. 900 पदों के लिए इस साल के अंत तक प्रक्रिया पूरी हो जाने की पूरी संभावना है. मालूम हो कि विभाग में करीब 28-29 साल के बाद पिछले साल एसीएफ के पद पर नियुक्ति हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें