31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना :10 हजार किमी लंबाई में सड़कों का आज होगा निरीक्षण

पटना : राज्य की 10 हजार किमी लंबाई में सड़कों का निरीक्षण और स्थल जांच गुरुवार को एक ही दिन में किया जायेगा. जांच के दौरान यह देखा जायेगा कि ओपीआरएमसी के तहत सड़कों का रखरखाव ठीक तरीके से हो रहा है या नहीं. सड़कों की मॉनीटरिंग में इंजीनियरों की लापरवाही पाये जाने पर कार्रवाई […]

पटना : राज्य की 10 हजार किमी लंबाई में सड़कों का निरीक्षण और स्थल जांच गुरुवार को एक ही दिन में किया जायेगा. जांच के दौरान यह देखा जायेगा कि ओपीआरएमसी के तहत सड़कों का रखरखाव ठीक तरीके से हो रहा है या नहीं. सड़कों की मॉनीटरिंग में इंजीनियरों की लापरवाही पाये जाने पर कार्रवाई होगी. साथ ही सड़कों के रखरखाव में गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई की जायेगी.
इस संबंध में पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने विभाग के सभी इंजीनियरों को बुधवार को निर्देश जारी किया है. अमृत लाल मीणा ने निरीक्षण और स्थल जांच के समय वीडियोग्राफी करवाने का निर्देश दिया है. उन्होंने सभी इंजीनियरों से कहा है कि गुरुवार शाम आठ बजे तक वीडियोग्राफी को ओपीआरएमसी के मैनेजमेंट इनफोरमेशन सिस्टम में ऑनलाइन अपलोड कर दें.
साथ ही सभी एक्सक्यूटिव इंजीनियर इसे पेन ड्राइव में रखते हुए एक कॉपी संबंधित सुपरिटेंडिंग इंजीनियर और एक कॉपी संबंधित चीफ इंजीनियर को भेज देंगे. सभी सुपरिटेंडिंग इंजीनियरों को निर्देश दिया गया है कि उनके क्षेत्र के वीडियोग्राफी में जिन सड़कों की मेंटेनेंस और देखरेख में गड़बड़ी पायी जायेगी उसके लिए लापरवाह इंजीनियरों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा करेंगे. साथ ही मेंटेनेंस में गड़बड़ी के जिम्मेदार ठेकेदारों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करवायेंगे.
सड़कों की गड़बड़ी दूर करने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे. वहीं एक्सक्यूटिव इंजीनियर अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ मिलकर सड़कों की गड़बड़ी तय समय में दूर करना सुनिश्चित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें