36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला शिक्षिकाओं ने नर्सरी की छात्रा का किया था यौन शोषण, अब कोर्ट ने दी सजा

पटना : राजधानी पटना के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल सेंट जेवियर स्कूल में चार साल की बच्ची के साथ यौन शोषण मामले में आज कोर्ट ने दोषी दोनों शिक्षिकाओं को सजा सुना दी है. कोर्ट ने नर्सरी की छात्रा के साथ समलैंगिक संबंध बनाने के मामले में नूतन जोसेफ को 10 साल और इंदु आनंद […]

पटना : राजधानी पटना के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल सेंट जेवियर स्कूल में चार साल की बच्ची के साथ यौन शोषण मामले में आज कोर्ट ने दोषी दोनों शिक्षिकाओं को सजा सुना दी है. कोर्ट ने नर्सरी की छात्रा के साथ समलैंगिक संबंध बनाने के मामले में नूतन जोसेफ को 10 साल और इंदु आनंद को 7 साल का कोर्ट ने सजा सुनाया है.

साथ ही दोनों शिक्षिकाओं को दस-दस हजार का जुर्माना भी लगाया गया है. स्कूल की दो शिक्षक नूतन जोसेफ और इंदु आनंद को कोर्ट ने 12 जुलाई को दोषी करार दिया था. पॉस्को कोर्ट के विशेष न्यायधीश रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने गवाहों के बयान और साक्ष्य के आधार पर दोनों को दोषी करार दिया था.

स्कूल की दोनों शिक्षिकाओं नूतन जोसेफ और इंदु आनंद पर नर्सरी की छात्रा के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगा था जिसके बाद दोनों को दोषी करार दिया गया है. घटना के वक्त छात्रा (पीड़िता ) की उम्र करीब 4 साल होगी. उसने स्कूल की शिक्षिका नूतन जोसेफ एवं इंदु आनंद के खिलाफ अपने प्राइवेट पार्ट के साथ गंदी हरकत करने की शिकायत अपने माता-पिता से की थी.

गौरतलब हो कि बच्ची की शिकायत के बाद घरवालों ने इसे गंभीरता से लेते हुए पीड़िता के माता-पिता ने स्कूल प्रबंधन से बातचीत की. जिसके बाद पहले तो स्कूल पूरे मामले पर दबाने में लग गया था. पुलिस भी इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं कर रही थी. इस दौरान तत्कालीन टॉउन डीएसपी पर भी स्कूल प्रशासन का पक्ष लेने का आरोप लगा था. जिसके बाद परिजनों ने एसएसपी से मुलाकात भी की थी. मामला मीडिया में आने के बाद से से प्रशासन का नींद खुला था. तब जा कर 3 नवंबर 2016 को महिला थाना में मामला दर्ज हुआ था. पुलिस के वरीय अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद छात्रा का बयान दर्ज हो सका था और पूरे मामला से पर्दा उठ सका था.

वहीं, पीड़िता के दादा ने कहा कि हमें न्याय मिलने में दो साल लग गये. मगर हमें खुशी है कि हमें न्याय मिला है. शुरुआती दौर में हमें बहुत परेशान किया गया था. पुलिस भी हमारा साथ नहीं दे रही थी. अंत में थक-हार कर हमें फिर एसएसपी से मुलाकात की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें