Advertisement

patna

  • Mar 9 2019 3:11PM

लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के बाद नहीं, इस घटना के बाद बढ़ी राबड़ी आवास की त्योहारों से दूरी

लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के बाद नहीं, इस घटना के बाद बढ़ी राबड़ी आवास की त्योहारों से दूरी

पटना : राबड़ी आवास पर होली में सन्नाटा पसरा रहेगा. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के बाद राबड़ी आवास पर त्योहार मनाये गये, लेकिन तेज प्रताप यादव के ऐश्वर्या से विवाद के बाद राबड़ी आवास पर त्योहार नहीं मनाये जा रहे हैं. राजद की शनिवार को आयोजित बैठक में एक बार फिर त्योहार नहीं मनाने का फैसला किया है. राजद की बैठक में फैसला किया गया कि राजद इस बार होली नहीं मनायेगा. 

प्रमुख घटनाक्रम

30 अगस्त, 2018 : लालू का सीबीआई कोर्ट में सरेंडर

चारा घोटाले के दोषी करार दिये गये लालू प्रसाद यादव चार महीने के औपबंधिक जमानत पर रहने के बाद समय सीमा समाप्त होने पर 30 अगस्त, 2018 को सीबीआइ की विशेष अदालत में सरेंडर कर दिया था. इसके बाद उन्हें होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में भेज दिया गया. हालांकि, जेल में मेडिकल जांच के बाद बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) भेज दिया गया.

तीन सितंबर, 2018 : कृष्ण जन्माष्टमी

राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने किया. उन्होंने बड़ी बहन सांसद मीसा भारती के साथ भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की थी. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर जन्माष्टमी की शुभकामना भी दी थी. देर रात तक भजन-गायन हुआ और दूसरे दिन सुबह खीर-पूड़ी का प्रसाद वितरित किया गया.

10 अक्तूबर, 2018 : नवरात्र शुरू

नवरात्रि की शुरुआत होते ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मां राबड़ी देवी के साथ मिलकर मां दुर्गा की पूजा की. साथ ही उन्होंने मां राबड़ी देवी के साथ पूजा करने का फोटो भी सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया था. 

5 नवंबर, 2018 : तेज प्रताप होटल से फरार

पत्नी से विवाद बढ़ने पर तेजप्रताप यादव लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रांची गये. मुलाकात के बाद तेजप्रताप यादव पांच नवंबर की शाम को पटना लौटनेवाले थे. इसी बीच, तबीयत खराब होने पर वह बोधगया में ठहर गये. यहां से वह अपने दो अंगरक्षकों के साथ कहीं रवाना हो गये. हालांकि, सोमवार की देर रात वह उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे और मंगलवार की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे. उन्होंने कहा कि 'मैं कहीं भागा नहीं हूं. मैं काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए आया हूं.'

7 नवंबर, 2018 : दीपावली

दीवाली के मौके पर तेज प्रताप यादव का 10, सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर इंतजार होता रहा, लेकिन वे नहीं पहुंचे. तेज प्रताप यादव के वाराणसी में होने और यहां से वृंदावन जाने की खबरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई.

9 नवंबर, 2018 : तेजस्वी यादव का जन्मदिन

तेजस्वी यादव का जन्मदिन भी पटना में नहीं मना. कई दिनों से लापता चल रहे तेज प्रताप यादव अपने छोटे भाई का जन्मदिन मनाने के लिए दिल्ली पहुंच गये थे. वहीं, पर 

13-14 नवंबर : छठ व्रत

लालू यादव ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि राबड़ी देवी की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए वह छठ पूजा नहीं करेंगी. राबड़ी देवी के ठीक होने पर ही अब छठ पूजा होगी. 

15 जनवरी, 2019 : मकर संक्रांति

मकर संक्रांति के मौके पर राबड़ी देवी आवास पर दही-चूड़ा का आयोजन भी नहीं किया गया. राबड़ी देवी ने बताया कि इस बार भोज आयोजित नहीं किया जायेगा. उन्होंने राजद नेता सह विधानपार्षद खुर्शीद अहमद मोहसिन की अकस्मात मृत्यु से के कारण भोज का आयोजन नहीं किये जाने का कारण बताया. 

9 मार्च, 2019 : होली नहीं मनाने का फैसला

राजद की बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि बैठक में राज्यसभा सांसद मनोज झा ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर होली नहीं मनाने का प्रस्ताव रखा. इस पर भी बैठक में शामिल लोगों ने सहमति जतायी. इसके बाद पुलवामा आतंकी हमले को लेकर शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राजद ने होली नहीं मनाने का फैसला किया है. 

Advertisement

Comments

Advertisement