30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश के नेतृत्व में बनेगी अगली एनडीए सरकार: नड्डा

भाजपा अध्यक्ष ने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद नड्डा ने दोहराया कि नीतीश के नेतृत्व में ही एनडीए चुनाव मैदान में […]

भाजपा अध्यक्ष ने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात
पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद नड्डा ने दोहराया कि नीतीश के नेतृत्व में ही एनडीए चुनाव मैदान में जायेगा. अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना आये जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में बड़ा काम हुआ है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास के लिए पैसा दिया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पैसे से विकास का काम किया है.
पूरे दिन पटना में रहे नड्डा ने दोपहर में राजकीय अतिथिशाला में बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल की मौजूदगी में पार्टीे कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की. बैठक के बाद वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने गये. मुख्यमंत्री निवास 01, अणे मार्ग में दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव में सीटों के तालमेल को लेकर आरंभिक चर्चा हुई. इसके पहले प्रदेश कार्यालय में उन्होंने प्रदेश के 11 जिलों के नये पार्टी भवन का उद्घाटन भी किया.
नड्डा ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे राज्य में एनडीए की अगली सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनाने के लिए एकजुट होकर काम करें. पिछले 10 साल में बिहार की तस्वीर पूरी तरह बदली है. पुल, सड़क सहित इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास हुआ है.
उन्होंने कहा कि जून महीने तक 30 जिलों में भाजपा का अपना आधुनिक कार्यालय बन जायेगा. इस दौरान संगठन महामंत्री भूपेंद्र यादव, संगठन मंत्री सौदान सिंह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, मंत्री नंद किशोर यादव, मंगल पांडेय, डॉ प्रेम कुमार, राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा, पूर्व सांसद डॉ सीपी ठाकुर, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख सहित अन्य नेता मौजूद रहे.
धारा 370 और तीन तलाक पर कांग्रेस की आलोचना
जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और तीन तलाक पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के नेतृत्व में दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार थी.
राजीव गांधी के नेतृत्व में एक बार पूर्ण बहुमत की कांग्रेस की सरकार बनी. इसके बावजूद कांग्रेस ने धारा 370 हटाने में रुचि नहीं दिखायी. यही हाल तीन तलाक का भी कांग्रेस ने किया. वहीं नरेंद्र मोदी सरकार को पूर्ण बहुमत आते ही केवल तीन महीने में अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया गया. इससे वहां के लोग खुशहाल हैं. लद्दाख को न्याय मिला है. वहीं मुस्लिम महिलाओं के हित के लिए तीन तलाक व्यवस्था खत्म करने की पहल की गयी .
भाजपा कार्यालय का हुआ उद्घाटन : नड्डा ने प्रदेश मुख्यालय से नवगछिया, भागलपुर, सहरसा, शिवहर, लखीसराय, गोपालगंज, सीवान, समस्तीपुर, अरवल, औरंगाबाद और सासाराम में भाजपा के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन किया.
राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पटना आये नड्डा का भव्य स्वागत
पुल, रेल, सड़क, मेट्रो पर चल रहा काम
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पहले मुजफ्फरपुर जाने में साढ़े छह से सात घंटे लगते थे. एलटीसी घाट से गंगा पार कर रक्सौल जाने में पूरा दिन लग जाता था. इनमें सुधार हुआ है, अब बेतिया जाने में चार घंटे लगते हैं. बिहार को नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद मिला. नया पुल, रेल, सड़क, मेट्रो आदि का काम चल रहा है.
राजनीति पार्ट टाइम नहीं
नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि राजनीति पार्ट टाइम नहीं है. यह शिद्दत के साथ काम करने की जगह है. राजनीति में आने की गुंजाइश है, जाने की नहीं है. इसलिए जब पूरा जीवन देना है तो ठीक से काम करें. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी बढ़ेगी तो सभी कार्यकर्ताओं को भी फायदा होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें