31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये बंगले की लग्जरी देख डिप्टी सीएम बोले, कहीं आदत न पड़ जाये, नहीं रहूंगा यहां

पटना : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का नया पता अब 05, देशरत्न मार्ग हो गया है. मंगलवार को उन्होंने नये आवास में प्रवेश किया. बंगले की आलीशान साज-सज्जा और ऐशो-आराम को देखकर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कहीं इस लग्जरी की आदत न पड़ जाये, इसलिए वे इसमें नहीं रहेंगे. यहां सात सितारा होटल […]

पटना : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का नया पता अब 05, देशरत्न मार्ग हो गया है. मंगलवार को उन्होंने नये आवास में प्रवेश किया. बंगले की आलीशान साज-सज्जा और ऐशो-आराम को देखकर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कहीं इस लग्जरी की आदत न पड़ जाये, इसलिए वे इसमें नहीं रहेंगे. यहां सात सितारा होटल से ज्यादा सुविधाएं हैं.

मुख्यमंत्री आवास और राजभवन से 100 गुणा ज्यादा सुविधाएं यहां मौजूद हैं. इसी वजह से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इसे खाली नहीं करना चाहते थे. सुशील मोदी ने कहा कि जब वह (तेजस्वी यादव) स्वयं भवन निर्माण विभाग के मंत्री थे, तो इस बंगले को फर्निश करने पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिया. इसे देख लगता है कि दिल्ली का प्रधानमंत्री हाउस और राष्ट्रपति भवन की सज्जा भी इतनी भव्य नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इस पर हुए खर्च की जांच होगी और उस समय जो प्रधान सचिव थे, उनसे भी पूछा जायेगा कि इतने पैसे खर्च की अनुमति कैसे दे दी. अनुमान कि इस पर 4-5 करोड़ खर्च हुए होंगे.

पूर्व सीएम से आवास की सुविधा वापस लेने के फैसले का स्वागत

पटना : पूर्व सीएम को आजीवन आवास देने की सुविधा वापस लेने पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने स्वागत करते हुए कहा कि यह अच्छा फैसला है. इसके बाद अब राज्य सरकार यह देखेगी कि किनके पास ऐसे आवास हैं, जिन्हें वापस लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने आवास की सज्जा पर अनलिमिटेड खर्च की सीमा पर भी रोक लगा दी है. अब इसके लिए सीमा निर्धारित की जायेगी.

सरकार बंगला करे आवंटित : मांझी

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि हाइकोर्ट के आदेश पर मैं बंगला खाली करने के लिए तैयार हूं, लेकिन विधायक होने के नाते सरकार एक बंगला आवंटित करे. उन्होंने कहा कि जिस सरकारी बंगले में रह रहा हूं, वह पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत का बंगला नहीं है.

पूर्व मुख्यमंत्री सरकारी बंगला आवंटित

सतीश कुमार सिंह 33 हार्डिंग रोड

डॉ जगन्नाथ मिश्र 41, क्रांति मार्ग

लालू प्रसाद 10 सर्कुलर रोड

राबड़ी देवी 10 सर्कुलर रोड

जीतन राम मांझी 12 एम स्ट्रैंड रोड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें