36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नालंदा से उम्मीदवार बनने की कोशिश में हैं लोजपा के पूर्व प्रत्याशी

पटना : नालंदा लोकसभा सीट से एनडीए का प्रत्याशी कौन होगा, यह अभी तय नहीं है. मगर, यह तय है कि नालंदा की सीट जदयू को दी जायेगी. इसका औपचारिक एलान होने के पहले लोजपा के पूर्व प्रत्याशी डॉ सत्यानंद शर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके गृह जिला का ‘ चेहरा ‘ बनाने का […]

पटना : नालंदा लोकसभा सीट से एनडीए का प्रत्याशी कौन होगा, यह अभी तय नहीं है. मगर, यह तय है कि नालंदा की सीट जदयू को दी जायेगी.
इसका औपचारिक एलान होने के पहले लोजपा के पूर्व प्रत्याशी डॉ सत्यानंद शर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके गृह जिला का ‘ चेहरा ‘ बनाने का अनुरोध किया है. डाॅ शर्मा ने नीतीश कुमार, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से नालंदा का उम्मीदवार बनने की इच्छा जतायी है.
नालंदा में 2014 में जदयू के कौशलेंद्र कुमार को जीत मिली थी. उन्होेंने दूसरे नंबर पर रहे लोजपा के डॉ सत्यानंद शर्मा को 9627 वोटों से हराया था. कौशलेंद्र को तीन लाख 21 हजार 982 वोट मिले थे. चुनाव वैतरणी में डाॅ सत्यानंद शर्मा की नाव किनारे पर आकर तब डूबी थी, जब नीतीश कुमार एनडीए के विरोध में थे.
2019 में जदयू एनडीए का हिस्सा है. डाॅ सत्यानंद अब इस सियासी अवसर को गंवाने के मूड में नहीं हैं. वह साफगोई से बताते हैं कि नालंदा उनकी सीट है, लेकिन जेडीयू के एनडीए में आने से स्थिति बदली है. डाॅ सत्यानंद ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे अपना उम्मीदवार बदलकर उनको अपना (एनडीए) उम्मीदवार घोषित कर दें. वहीं, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान भी अपने महासचिव काे लेकर चिंतन कर रहे हैं. लोजपा डाॅ सत्यानंद शर्मा को किसी पिछड़ा बाहुल्य सीट से भी चुनाव लड़ा सकती है.
नालंदा से चुनाव लड़ने के लिए मैं मुख्यमंत्री, वशिष्ठ नारायण सिंह और प्रशांत किशोर से अनुरोध कर चुका हूं कि वे मुझे अपना उम्मीदवार बना लें. हालांकि, मेरा भविष्य लोजपा सुप्रीमो और पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष को तय करना है.
—डाॅ सत्यानंद शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव, लोजपा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें