34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मीसा व पति शैलेश पर इडी ने दायर किया पूरक आरोपपत्र

नयी दिल्ली : पूर्व सीएम लालू प्रसाद की बेटी व राजद सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने बुधवार को पूरक आरोपपत्र दायर किया. इडी ने यह आरोपपत्र धनशोधन मामले में दायर किया है. अदालत 27 जुलाई को इस पर संज्ञान लेगी. आरोपपत्र में 35 नये लोगों को […]

नयी दिल्ली : पूर्व सीएम लालू प्रसाद की बेटी व राजद सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने बुधवार को पूरक आरोपपत्र दायर किया. इडी ने यह आरोपपत्र धनशोधन मामले में दायर किया है.
अदालत 27 जुलाई को इस पर संज्ञान लेगी. आरोपपत्र में 35 नये लोगों को आरोपित बनाया गया है. आरोपित के तौर पर 15 लोग हैं और बाकी कंपनियों के नाम हैं. आरोपितों में आठ चार्टर्ड एकाउंटेंट के नाम भी हैं. आरोपपत्र में आठ हजार करोड़ रुपये के शेयरों की विस्तृत जानकारी भी दी गयी है.
विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज की अदालत में पूरक आरोपपत्र विशेष लोक अभियोजक अरुण त्रिपाठी ने दायर किया है. गौरतलब है कि इडी ने जुलाई, 2017 में मीसा और शैलेश के दिल्ली स्थित फार्म हाउस को प्रीवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग एक्ट के तहत जब्त कर लिया था. यह फार्म हाउस मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम पर पंजीकृत है. आरोप है कि मीसा और उनके पति शैलेश ने जैन बंधुओं सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन की कंपनी के साथ मिलकर काले धन को सफेद किया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें