25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मार्च से पहले सस्ते में खरीदें वाहन, बीएस-6 से बढ़ेगी कीमत

पटना : कार या बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो मार्च से पहले खरीद लें. कंपनियां बीएस-4 गाड़ियों पर भारी छूट दे रही हैं. इसलिए ऐसे समय में बीएस-4 कार लेना फायदेमंद हो सकता है. बीएस 6 आने के बाद गाड़ियों की कीमत बढ़ जायेगी. इन गाड़ियों पर मिल रही है छूट : […]

पटना : कार या बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो मार्च से पहले खरीद लें. कंपनियां बीएस-4 गाड़ियों पर भारी छूट दे रही हैं. इसलिए ऐसे समय में बीएस-4 कार लेना फायदेमंद हो सकता है. बीएस 6 आने के बाद गाड़ियों की कीमत बढ़ जायेगी.
इन गाड़ियों पर मिल रही है छूट : किरण महिंद्रा लिमिटेड के निदेशक नितिन कुमार ने बताया कि मार्च तक महिंद्रा की गाड़ी खरीदना लोगों के लिए फायदेमंद होगा. महिंद्रा के बीएस-4 के विभिन्न मॉडलों पर स्कॉर्पियो पर 40 हजार, एसयूवी पर 79 हजार, बोलेरो पर 52 हजार तथा अल्टुरास मॉडल पर 3.50 तक की छूट दी जा रही है. कुमार ने बताया कि बीएस-6 आने के बाद इन सभी गाड़ियों की कीमत में लगभग एक लाख की वृद्धि होगी. अलंकार ऑटो के सेल्स मैनेजर जितेंद्र कुमार ने बताया कि बीएस-4 के स्विफ्ट मॉडल पर 20 हजार, डिजायर पर 25-30 हजार रुपये की छूट दी जा रही है. जबकि वैगन आर मॉडल पर 10 हजार और ब्रेजा मॉडल पर 35 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है. बीएस-6 के कई मॉडल बाजार में आ चुके हैं. लेकिन इनकी कीमत में लगभग 5 से 20 हजार रुपये तक बढ़ोतरी संभव है.
अभी कम लोग खरीद रहे हैं बीएस-6 वाहन : प्रेमा फोर्ड के निदेशक रिभू कुमार ने बीएस-4 पर एस्पायर मॉडल पर 25 हजार तथा फ्रीस्टाइल मॉडल पर 20 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है. बीएस-6 मानक पर आधारित इको स्पोर्ट्स का नया मॉडल पटना के बाजार में आ चुका है. देनी टीवीएस के निदेशक अमरजीत सिंह ने बताया कि बीएस-6 की स्कूटी, बाइक और मोपेड. पिछली कीमत से लगभग 4 हजार रुपये की वृद्धि हुई है. आने वाले दिनों में पांच और नये मॉडल आयेंगे. पाटलिपुत्र हीरो के प्रबंधक अजय प्रधान ने बताया कि बीएस-4 बाइक के विभिन्न मॉडलों पर 2020 रुपये तक की छूट दी जा रही है. बीएस-6 बाइक के तहत स्प्लेंडर आइ स्मार्ट बाजार में आ चुका है.
इसकी कीमत बीएस-4 की तुलना में आठ हजार रुपये अधिक है. प्रेमा होंडा के प्रबंधक मुकेश कुमार ने बताया कि बीएस-4 होंडा की बाइक पर कोई छूट नहीं है. कंपनी ने बीएस-6 मानक के आधार पर एसपी 125 बाइक तथा एक्टिवा 125 स्कूटर तथा एक्टिवा -6 जी को लांच किया है. इन सभी मॉडलों पर आठ हजार रुपये तक की वृद्धि हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें