34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मलयेशिया में हुआ 21वां एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स : रेलकर्मी अंजू ने एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण जीते

फुलवारीशरीफ : मलयेशिया के कुचिंग सारावाक में चल रहे 21वीं एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रेलवे की ओर से खेल में शामिल होकर भारत की अंजू कुमारी ने तीन स्वर्ण पदक जीत कर हैट्रिक लगा दिया. इस प्रतियोगिता में 29 देशों के एथलीटों ने हिस्सा लिया. इसमें अंजू ने ट्रिपल जंप, 4×100मीटर और 4×400मीटर रिले […]

फुलवारीशरीफ : मलयेशिया के कुचिंग सारावाक में चल रहे 21वीं एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रेलवे की ओर से खेल में शामिल होकर भारत की अंजू कुमारी ने तीन स्वर्ण पदक जीत कर हैट्रिक लगा दिया. इस प्रतियोगिता में 29 देशों के एथलीटों ने हिस्सा लिया. इसमें अंजू ने ट्रिपल जंप, 4×100मीटर और 4×400मीटर रिले में स्वर्ण पदक जीता है. इससे पूर्व में भी अंजू ने बीते दो सालों में ही नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स मे लगभग 10 से ज्यादा पदक जीता है.
दानापुर मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने अपनी रेल कर्मचारी अंजू की उपलब्धियों पर खुशी का इजहार करते हुए कहा कि अंजू ने पूर्व मध्य रेलवे की ओर से भारत टीम में शामिल होकर स्वर्ण पदकों की हैट्रिक बना कर भारत और रेल का नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि रेलवे आगे भी खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में तत्पर है. वहीं मंडल के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक आधार राज ने कहा कि मुझे और रेल को अपने खिलाड़ी अंजू पर गर्व है कि उस ने रेल के साथ-साथ अपने देश का नाम रौशन किया है.
अंजू के पति रितेश कुमार जो की उनके कोच भी है, ने बताया कि अंजू का कहना है कि रेलवे की ओर से भारत के लिए पदक जीत कर उन्हें जो गर्व की अनुभूति तथा खुशी हुई है, उसका शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है. अंजू मूल रूप से बिहार के आरा खजुरिया की निवासी है तथा वर्तमान में पूर्व मध्य रेल पटना में उप मुख्य टिकट निरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं. अंजू का चयन कनाडा में होने वाली विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए कर लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें