27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिशन 2019 : डॉ मदन मोहन झा बने बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष, चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त

पटना :कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को बिहार की नयी प्रदेश कमेटी का गठन करते हुए मदन मोहन झा को अध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही अखिलेश प्रसाद सिंह को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है. पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के […]

पटना :कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को बिहार की नयी प्रदेश कमेटी का गठन करते हुए मदन मोहन झा को अध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही अखिलेश प्रसाद सिंह को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है. पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झा और सिंह की नियुक्ति की.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किये गये हैं. अशोक कुमार, कौकब कादरी, समीर कुमार सिंह और श्याम सुंदर (धीरज) को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की 23 सदस्यीय कार्य समिति और 19 सदस्यीय सलाहकार समिति का भी गठन किया गया है.बिहार कांग्रेस के नये प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और विधान परिषद के सदस्य भी हैं. बिहार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पद अशोक चौधरी को पद से हटाये जाने के बाद से खाली था. इसके बाद से कौकब कादरी कार्यवाहक अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे थे.

सबको टिकट देना संभव नहीं, लेकिन सबको मिलेगा मान-सम्मान : डा़ॅ मदन मोहन झा

बिहार कांग्रेस की जिम्मेदारी मिलने के बाद मदन मोहन झा ने कहा है कि पार्टी को मजबूत करना उनकी प्राथमिकता है. वर्ष 2019 का लोकसभा और वर्ष 2020 का विधानसभा चुनाव उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा है कि वह कोशिश करेंगे कि सभी को साथ लेकर चलें और चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. पार्टी के असंतुष्टों को संतुष्ट करने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को टिकट देना संभव नहीं, लेकिन मान-सम्मान जरूर दिया जाना चाहिए. वे सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि पार्टी में किसी की भी उपेक्षा नहीं हो.

कौन हैं मदन मोहन झा ?

पूर्व शिक्षा मंत्री व कांग्रेस नेता नागेंद्र झा के घर एक अगस्त, 1956 को डॉ मदन मोहन झा का जन्म हुआ था. एनएसयूआई से राजनीति की शुरुआत करनेवाले मदन मोहन झा युवा कांग्रेस में महासचिव बने. बाद में वह बिहार कांग्रेस में महासचिव नियुक्त किये गये. 1985 से 1995 तक विधानसभा के सदस्य रहे. मई 2014 से बिहार विधान परिषद में कांग्रेस कोटे से सदस्य हैं. दरभंगा जिले के निवासी झा के पिता नागेंद्र झा बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री रहे. स्वयं मदन मोहन झा नीतीश सरकार में महागठबंधन के दौर में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें