28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महागठबंधन के लिए कांग्रेस के निर्णय पर छोड़ सकते हैं मधेपुरा : पप्‍पू यादव

पटना: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने खुद को महागठबंधन का हिस्‍सा बताते हुए देश हित में कोई भी कुर्बानी देने की बात कही. उन्‍होंने पटना के विद्यापति भवन में आयोजित पार्टी की राज्‍य कार्यकारिणी की बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि कोसी […]

पटना: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने खुद को महागठबंधन का हिस्‍सा बताते हुए देश हित में कोई भी कुर्बानी देने की बात कही. उन्‍होंने पटना के विद्यापति भवन में आयोजित पार्टी की राज्‍य कार्यकारिणी की बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि कोसी की जनता हमारी मालिक है और उनकी भावनाओं का सम्‍मान करना हमारी सर्वोच्‍च प्राथमिकता. हम मधेपुरा के सिटिंग सांसद हैं और महागठबंधन में इस सीट पर हमारा अधिकार बनता है. इसके बावजूद हम देश और महागठबंधन के हित में कोई भी त्‍याग और कुर्बानी के लिए तैयार हैं.

सांसद ने कहा कि हम खुद को गठबंधन का हिस्‍सा मानते हैं और कांग्रेस का कोई भी निर्णय जन अधिकार पार्टी (लो) को स्‍वीकार होगा. हम कांग्रेस के साथ लगातार खड़े रहे हैं और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है. उन्‍होंने कहा कि जब गाली सुनने के बाद भी भाजपा का 26 दलों के साथ गठबंधन हो सकता है, तो देश बचाने के लिए हम साथ क्‍यों नहीं आ सकते हैं. आज हमारे सामने देश को बचाने की चुनौती है. देश में किसानों, युवाओं आदि के साथ हकमारी हो रही है. देश की 130 करोड़ की आबादी खतरे में हैं.

पप्पू यादव ने कहा, बेरोजगारी दिन ब दिन बढ़ रही है. आर्थिक मोर्चे पर देश का बुरा हाल है. विश्‍व बैंक ने तो साफ कह दिया है कि अगर वर्तमान सरकार फिर से सत्ता में आती है, तो आर्थिक रूप से भारत का नामोनिशान मिट जायेगा. इस विकट परिस्थिति में हमने महागठबंधन का नेतृत्‍व कर रहे कांग्रेस के उपर सब छोड़ दिया है. राहुल गांधी जो फैसला लेंगे हम उनके साथ चलेंगे.

पप्‍पू यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव से मेरा कोई मतभेद नहीं है. उनके साथ हमारा व्‍यक्तिगत संबंध आज भी अच्‍छे हैं. उनके साथ खून का रिश्‍ता है. मगर राजद में ही कुछ प्रवक्‍ताओं ने उनको इस हालत में पहुंचाया है. सांसद ने कहा कि वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन अब मतभेद भुलाकर देश, युवा और किसानों के हित में साथ आने की जरूरत है. हम महागठबंधन के सभी सहयोगियों का सम्‍मान करते हैं. महागठबंधन में कांग्रेस और राजद के बाद सबसे बड़ा जनाधार जन अधिकार पार्टी (लो) का है। इसलिए महागठबंधन को इसका भी ख्‍याल रखना चाहिए.

उधर, जन अधिकार पार्टी (लो) ने वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति कोई भी फैसला लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को अधिकृत किया है. इसकी जानकारी देते हुए पूर्व मंत्री सह प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद ने कहा कि पार्टी की राज्य कार्यकारिणी में सर्वसम्मति से इस बात का फैसला लिया कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति में पार्टी के हित में कोई भी अंतिम फैसला राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव लेंगे. पार्टी उनके फैसले के साथ मजबूती से खड़ी होगी.

बैठक की अध्यक्षता पूर्व मंत्री सह प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद ने की. इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय कुमार बुलगानीन, रघुपति सिंह ,राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, मंजय लाल राय, प्रदेश प्रधान महासचिव अवधेश लालू, चक्रपाणी हिमांशु, गौतम आनंद, प्रिंस विक्टर, सूर्य नारायण सहनी सहित सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जिला अध्यक्ष उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें…लोकसभा चुनाव 2019 : महागठबंधन में पांच सीटों की मांग पर अड़े मांझी, कहा- नहीं बनी सहमति तो…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें