मुलायम सिंह यादव को पीजीआई में भर्ती कराया गया
Advertisement

patna

  • Apr 15 2019 8:09PM

निश्चित हार से डरा विपक्ष फिर उठाने लगा ईवीएम पर सवाल : सुशील मोदी

निश्चित हार से डरा विपक्ष फिर उठाने लगा ईवीएम पर सवाल : सुशील मोदी
FILE PIC

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में इस बार 2014 से भी तेज लहर चल रही है जिसे देखकर ‘‘महामिलावटी गठबंधन' के लोग संभावित हार का बहाना ढूंढ़ रहे हैं और इसलिए इवीएम पर सवाल उठा रहे हैं.

इस बीच, उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘‘मोदी उपनाम के सभी लोगों को चोर कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ (मैं) मानहानि वाद दायर करूंगा.' सुशील मोदी ने अपने बयान में कहा, ‘‘ ईवीएम से चुनाव कराने में बेइमानी की गुंजाइश खत्म हो गयी है, लेकिन इससे उन लोगों को परेशानी हुई है जिन्होंने बूथ लूटकर बिहार में 15 वर्षों तक राज किया.'

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने जोर दिया कि ऐसे दलों के चाहने से दुनिया बैलेट पेपर, बैलगाड़ी और लालटेन के दौर में नहीं लौट आयेगी. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव जीती थी तब इन दलों ने ईवीएम के मुद्दे पर चुप्पी साध रखी थी. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने जोर दिया कि चुनाव आयोग ने ईवीएम को टैंपरिंग प्रूफ पाया था और किसी दल ने इसे हैक करके दिखाने की चुनौती स्वीकार नहीं की थी.

सुशील मोदी ने कहा कि ऐसे दलों को उच्चतम न्यायालय पर भी भरोसा नहीं है जहां से पर्ची मिलाने करने का आदेश आया था. उन्होंने जोर दिया कि जो लोग संविधान बचाने का नाटक कर रहे हैं, वे ही लोग चुनाव आयोग और उच्चतम न्यायालय के फैसले पर संदेह करके उसकी विश्वसनीयता नष्ट कर रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement