38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव 2019 : मधेपुरा में होगा त्रिकोणात्मक मुकाबला, चुनावी समीकरण पर जोड़-घटाव तेजी से हो गया शुरू

एनडीए के तीनों घटक दलों ने अपनी-अपनी सीटों का एलान कर दिया है. अब इन सीटों पर उम्मीदवारों और विरोधियों के नामों के औपचारिक एलान पर सब की निगाहें हैं. अब सभी सीटों पर यह कयास लगने शुरू हो गये हैं कि किसकी टक्कर किससे होगी. साथ ही यह भी अंदाजा लगाया जाने लगा है […]

एनडीए के तीनों घटक दलों ने अपनी-अपनी सीटों का एलान कर दिया है. अब इन सीटों पर उम्मीदवारों और विरोधियों के नामों के औपचारिक एलान पर सब की निगाहें हैं. अब सभी सीटों पर यह कयास लगने शुरू हो गये हैं कि किसकी टक्कर किससे होगी. साथ ही यह भी अंदाजा लगाया जाने लगा है कि किस उम्मीदवार के किसके सामने होने से क्या गणित हो सकता है. किस तरह का समीकरण चुनाव में उभर कर सामने आ सकता है. इन तमाम बातों पर तेजी से जोड़-घटाव तेजी से शुरू हो गये हैं. मधेपुरा में त्रिकोणात्मक मुकाबले के आसार हैं.
जदयू : 17 सीटों पर होगी इनसे लड़ाई
वाल्मीकि नगर में जदयू का मुकाबला कांग्रेस से होने की संभावना है. सीतामढ़ी में जदयू की टक्कर रालोसपा या कांग्रेस से होगी. झंझारपुर की सीट जदयू को मिली है. इस सीट पर पार्टी नये उम्मीदवार पर दाव लगायेगी. जदयू के मुकाबले सपा के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव महागठबंधन के उम्मीदवार होे सकते हैं.
उन्हें राजद के सिंबल पर उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा है. सुपौल में कांग्रेस की मौजूदा सांसद रंजीता रंजन का मुकाबला जदयू के दिलेश्वर कामत से होने की संभावना है. किशनगंज में जदयू के उम्मीदवार की टक्कर कांग्रेस से होगी. कटिहार में कांग्रेस के तारिक अनवर का मुकाबला जदयू के दुलालचंद गोस्वामी से होने के आसार हैं.
पूर्णिया में जदयू का यहां सीधा मुकाबला कांग्रेस से होने की संभावना है. मधेपुरा में एक बार फिर यादवी संग्राम होने के आसार हैं. वहां पूर्व सांसद शरद यादव को राजद की टिकट पर उम्मीदवार बनाया जा सकता है. शरद की टक्कर जदयू से होने वाली है. वहीं, मौजूदा सांसद पप्पू यादव के भी उम्मीदवार होने की संभावना है. गोपालगंज से जदयू के डाॅ आलोक सुमन को उम्मीदवार बनाये जाने की संभावना है. उनके मुकाबले कांग्रेस या राजद के उम्मीदवार हो सकते हैं. सीवान में जदयू का मुकाबला राजद से होने वाला है.
भागलपुर में इस बार राजद के बुलो मंडल का मुकाबला जदयू उम्मीदवार से होगा. बांका में भी जदयू की टक्कर राजद के मौजूदा सांसद जय प्रकाश नारायण यादव से होने वाली है. मुंगेर में इस बार जदयू के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का मुकाबला कांग्रेस से होने वाली है.
चर्चा वहां से राजद के भी खड़े होने की है. नालंदा में जदयू को घेरने के लिए कांग्रेस और राजद में बातचीत अंतिम मुकाम पर पहुंचने वाली है. काराकाट में रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का मुकाबला जदयू उम्मीदवार से होने वाला है. जहानाबाद में राजद के सुरेंद्र यादव का मुकाबला जदयू उम्मीदवार से और गया सीट पर जदयू का मुकाबला हम के जीतन राम मांझी से हाेने वाला है.
भाजपा : इन सीटों पर सीधा मुकाबला
प चंपारण में राजद, पू चंपारण में रालोसपा, शिवहर में कांग्रेस या राजद, मधुबनी में राजद, अररिया में राजद, दरभंगा में कांग्रेस और राजद, मुजफ्फरपुर में कांग्रेस, महाराजगंज में राजद, सारण में राजद, उजियारपुर में राजद, बेगूसराय में राजद, पटना साहिब में कांग्रेस , पाटलिपुत्र में राजद, आरा में माले, बक्सर में राजद, सासाराम और औरंगाबाद में कांग्रेस से मुकाबला होगा.
लोजपा : छह सीटों पर इनसे सीधी टक्कर
वैशाली में लोजपा की टक्कर राजद से, हाजीपुर में लोजपा का मुकाबला राजद से, समस्तीपुर में लोजपा से कांग्रेस, खगड़िया में लोजपा से राजद और जमुई में लोजपा से राजद और नवादा में लोजपा का राजद से टक्कर हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें