30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान ने कांग्रेस व राजद पर बोला हमला, जाने क्या कहा

नयी दिल्ली/पटना : लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सामान्य श्रेणी के गरीबों के लिए आरक्षण से जुड़े विधेयक पर राज्यसभा में बहस के दौरान राजद सांसद मीसा भारती और मनोज झा ने उनके खिलाफ ‘अभद्र और असंसदीय’ भाषा का इस्तेमाल किया. पासवान ने एक ट्वीट में कहा, […]

नयी दिल्ली/पटना : लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सामान्य श्रेणी के गरीबों के लिए आरक्षण से जुड़े विधेयक पर राज्यसभा में बहस के दौरान राजद सांसद मीसा भारती और मनोज झा ने उनके खिलाफ ‘अभद्र और असंसदीय’ भाषा का इस्तेमाल किया. पासवान ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री रघुवंश प्रसाद सिंह आर्थिक आधार पर आरक्षण विधेयक का लोक सभा एवं राज्य सभा में राजद द्वारा विरोध करने को भूल मानते है, दूसरी ओर बिहार में राजद और विरोधी दल के नेता विरोध को सही मानते है.

https://twitter.com/hashtag/ReservationForGeneralCast?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मेरे विधेयक का समर्थन करने के बाद नौ जनवरी को राज्यसभा में बहस के दौरान राजद सांसद मीसा भारती और मनोज झा ने मेरे खिलाफ अभद्र और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया. राजद अब जो कहे संसद के वोटिंग रिकॉर्ड में सदा के लिए दर्ज हो गया कि राजद आर्थिक दृष्टिकोण से गरीब वर्ग के आरक्षण का विरोधी हैं.” हालांकि, इस मुद्दे पर लालू प्रसाद की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनता दल के दो सांसदों के ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. मीसा भारती लालू प्रसाद की बेटी है.

https://twitter.com/hashtag/ReservationBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पासवान ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस एक तरफ सामान्य वर्ग के गरीब लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का समर्थन करती है और दूसरी ओर आर्थिक आधार पर आरक्षण के घोर विरोधी राष्ट्रीय जनता दल का बिहार में समर्थन करती है. उन्होंने राजद पर भी हमला करते हुये कहा कि वह एक समय में दो नावों की सवारी कर रहा है. वह बिहार में कांग्रेस के साथ है और उत्तर प्रदेश में सपा बसपा के साथ. उन्होंने कहा, ‘‘आगामी लोकसभा चुनाव में जनता को तय करना है कि केंद्र में मजबूत सरकार चाहिए या मजबूर सरकार.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें