38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू, रूडी, पप्पू, चिराग समेत आठ की सुरक्षा घटी, तैनात सीआरपीएफ जवानों को हटाया

केंद्र सरकार ने तैनात सीआरपीएफ जवानों को हटाया पटना : केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से राज्य के आठ माननीयों को अलग-अलग श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी. इन्हें कम कर दी गयी है या हटा दी गयी है. राजद प्रमुख पूर्व सांसद लालू प्रसाद की सुरक्षा श्रेणी को दूसरी बार कम किया गया है. […]

केंद्र सरकार ने तैनात सीआरपीएफ जवानों को हटाया
पटना : केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से राज्य के आठ माननीयों को अलग-अलग श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी. इन्हें कम कर दी गयी है या हटा दी गयी है. राजद प्रमुख पूर्व सांसद लालू प्रसाद की सुरक्षा श्रेणी को दूसरी बार कम किया गया है.
इससे पहले उनकी जेड प्लस की सुरक्षा श्रेणी को कम करके जेड किया गया था. इस बार उनके सुरक्षा घेरे में मौजूद रहने वाले तमाम सीआरपीएफ के जवानों को हटा दिया गया है.
हालांकि उनकी सुरक्षा श्रेणी तो नहीं हटायी गयी है, लेकिन अब उनकी सुरक्षा में कोई भी केंद्रीय फोर्स का जवान तैनात नहीं होगा. सिर्फ बिहार पुलिस के स्तर से ही उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी. करीब एक दर्जन गार्ड इनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. इसी तरह सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी के सुरक्षा घेरे से सभी सीआरपीएफ के जवानों को हटा दिया गया है.
उनके पास वर्तमान में जेड श्रेणी की सुरक्षा तो है, लेकिन इसमें सिर्फ राज्य सरकार की तरफ से मुहैया करायी गयी पुलिस फोर्स ही मौजूद रहेंगे. जमुई से लोजपा सांसद चिराग पासवान और जापलो प्रमुख पूर्व सांसद पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन की सुरक्षा श्रेणी को जेड से घटाते हुए वाय कर दी है. इनकी सुरक्षा में तैनात रहने वाले तमाम सीआरपीएफ के जवानों को भी हटा दिया गया है.
इनके आसपास अब कोई केंद्रीय फोर्स के जवान नहीं रहेंगे. इनकी सुरक्षा में अब बिहार पुलिस की तरफ से तैनात किये जवान ही सिर्फ मौजूद रहेंगे. इसके अलावा पूर्व सांसद साबीर अली और जितेंद्र स्वामी को केंद्र की तरफ से मुहैया करायी गयी वाय प्लस-सुरक्षा श्रेणी में तैनात किये गये सभी सुरक्षा बलों को हटा दिया गया है.
जितेंद्र स्वामी महाराजगंज के तत्कालीन सांसद उमाशंकर सिंह के पुत्र हैं. इनके पास अब सिर्फ राज्य पुलिस की सामान्य सुरक्षा ही रहेगी. इसी तरह सांसद वीणा देवी और पूर्व सांसद उदय सिंह की भी एक्स-सुरक्षा श्रेणी में तैनात तमाम सीआरपीएफ जवानों को हटा दिया गया है.
पटना : लालू की सुरक्षा में कटौती से राजद बिफरा
पटना : राजद सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की सुरक्षा में कटौती किये जाने पर राजद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. राजद के प्रदेश महासचिव डा. चितरंजन गगन ने कहा कि लालू प्रसाद की तुलना अन्य नेताओं से नहीं की जा सकती है. डा. गगन ने कहा कि सामाजिक न्याय के पुरोधा लालू प्रसाद सांप्रदायिक ताकतों के विरोधी है. एेेसे में उनकी सुरक्षा में कटौती नहीं होनी चाहिए.
जाप (लो) ने बतायी गहरी साजिश : पटना जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की केंद्रीय सुरक्षा (सीआरपीएफ) में कटौती को लेकर पार्टी ने चिंता व्यक्त करते हुए साजिश बताया है. राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह कहा कि पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में कटौती चिंतनीय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें